शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशBushra Bibi: जादू-टोने से कभी बचाई थी इमरान की सत्ता, तो आज...

Bushra Bibi: जादू-टोने से कभी बचाई थी इमरान की सत्ता, तो आज क्यों फीका पड़ गया बुशरा का तिलिस्म ?

Date:

Related stories

Imran Khan और महमूद कुरैशी को 10 साल की सजा, अब खाएंगे जेल की हवा

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गोपनीय सूचना लीक करने के मामले में 10-10 साल की सजा सुनाई।

Ayodhya Ram Mandir: यहां Pran Pratishtha, पर Pakistan के इस राम मंदिर में हिंदुओं को नहीं है पूजा की अनुमति

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्भगृह में प्रभु रामलला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। इसके लिए प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है जिसके तहत शास्त्रीय परंपराओं का पालन कर विधि-विधान से अनुष्ठान आरंभ किया जा चुका है।

क्या आतंकी हाफिज सईद को भारत लाने की है तैयारी? प्रत्यर्पण को लेकर विदेश मंत्रालय ने कही ये अहम बात

Hafiz Saeed: खूंखार आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख और 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को लेकर एक बार फिर सुर्खियां बननी शुरू हो चुकी है।

Article 370: कश्मीर मुद्दे में SC के फैसले पर बौखलाया पाकिस्तान, पूर्व PM शहबाज शरीफ ने लगाया पक्षपात का आरोप

Article 370: भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन कश्मीर के अनुच्छेद 370 से जुड़ा महत्वपूर्ण फैसला सुनाया। इसके तहत कोर्ट ने भारत सरकार के अनुच्छेद 370 निरस्त करने वाले फैसले को सही ठहराया।

‘विदेश में अपने नागरिकों को निशाना बनाना हमारी नीति नहीं’, शहजाद अकबर पर हुए हमले को लेकर कुछ यूं भड़की मुमताज जहरा

Pakistan News: पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व पीएम इमरान खान के विशेष सहायक रहे मिर्जा शहजाद अकबर पर हुए हमले को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Bushra Bibi: तिलिस्म की कहानियां तो आपने कई बार सुनी होंगी। भारत में इस शब्द के बार में लोगों को तब ज्यादा पता चला जब 90 के दशक में टेलीविजन पर लोगों ने चंद्रकांता देखा। टीवी पर इस शो के बाद हर तरफ तिलिस्म ही तिलिस्म था। तब पहली बार लोगों को पता चला की ऐसा भी कुछ होता है। आज तिलिस्म की बात इसलिए हो रही हैं क्योंकि हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इन दिनों तिलिस्म की काफी चर्चा है।

यूं तो पाकिस्तान में तिलिस्म की कहानियां बड़ी मशहूर हैं। लेकिन, इन दिनों वहां की सियासत में इसकी काफी चर्चा है। ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान के मौजूदा हालत बेहद गंभीर बने हुए हैं। इमरान खान के घर के चारों तरफ पुलिस ही पुलिस दिख रही है। कहते हैं कि खान जब भी मुसीबत में पड़े तो उनकी पत्नि बुशरा बीबी ने उन्हें हर चंगुल से बचाया। क्योंकि वे काला जादू व तिलिस्म जानती हैं। ऐसे में लोग अब ये सवाल पूछ रहे हैं कि उनका ये तिलिस्म कहां गायब हो गया है। इमरान को मौजूदा मुसीबत से बचाने के लिए के लिए बुशरा बीबी क्यों कुछ नहीं कर रहीं ?

जब पर्दों में ढकी कोर्ट पहुंची थी बुशरा बीबी

इमरान की पत्नी बुशरा बीबी के बारे में कई तरह के दावे किए जाते हैं। वे करप्शन के मामले में भी आरोपी हैं। कुछ समय पहले जब लाहौर कोर्ट में बुशरा बीबी पेश हुई थीं, तो उस समय का दृश्य आज तक कभी नहीं देखा गया था। बुशरा बीबी जैसे ही कोर्ट परिसर के आसपास आईं तो उनके चारों तरफ सफेद पर्दा रखा गया। ऐसा कहा गया कि वो पर्दा इसलिए डाला गया था कि बुशरा की छांव पर भी किसी गैर की निगाहें न पड़े। हर तरफ सफेद चादरों से कवर करके उनको कोर्टरूम ले जाया गया जहां कुछ ही मिनटों में उनको जमानत मिल गई।

काला जादू जानती हैं बुशरा बीबी!

बुशरा इमरान की तीसरी पत्नी हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वो काला जादू जानती हैं। ये दावे तब और ज्यादा पुख्ता होते गए जब इमरान खान PM बने। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने से छह महीने पहले ही बुशरा की शादी हुई थी। उनके बारे में रहस्यमयी बातों का एक कारण ये भी है कि बहुत ही कम लोगों ने उनका वास्तविक चेहरा देखा होगा। वो हमेशा सिर से पैर तक खुद को कवर कर चलती हैं।

ये भी पढ़ें: 4 हजार रुपए की घूस लेते असम की GST अधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार, 65 लाख रुपए से भी अधिक घर से बरामद किए

पाकिस्तान के स्थानीय सूत्रों ने बताया कि जब इमरान खान की सत्ता जाने लगी और उन पर संकट के बादल मंडरा रहे थे तब बुशरा ने इमरान के बनीगाला वाले घर पर कई टन मीट जलाकर काला जादू किया था। ताकि इमरान की सत्ता पर कोई आंच न आए। लोगों का तो यहां तक कहना है कि बुशरा के पास दो जिन्न भी हैं। वो बुशरा की हर मुराद पूरी करते हैं। इन्हीं जिन्न के कारण इमरान खान पीएम तक बने। बुशरा बीबी इन्हें मांस परोसती हैं।

जब 20 अधिकारियों पर गिरी थी गुस्से की गाज

बुशरा को काफी गुस्सैल स्वभाव भी बताया जाता है। एक बार दरवाजा खोलने में देरी होने के कारण 20 अधिकारियों का ट्रांसफर करवा दिया। 2021 में जब इमरान और जनरल बाजवा के बीच तकरार ज्यादा बढ़ गया तो उनको रास्ते से हटाने के लिए भी बुशरा ने काला जादू किया था। बुशरा का कोई सार्वजनिक जीवन नहीं है। न तो वो किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में हैं और न ही वो सार्वजनिक स्थलों पर कहीं दिखती हैं। बहुत ही गिने चुने लोग होंगे जिन्होंने बुशरा का चेहरा भी देखा होगा। कहा जाता है कि सूफीवाद में पूरी तरह से समर्पित हैं। खुद इमरान उनको अपना आध्यत्मिक नेता मानते हैं।

क्यों फीका पड़ गया बुशरा का तिलिस्म

अब सवाल ये उठता है कि अगर बुशरा इतनी ही ताकतवर और रहस्यमयी दुनिया को जानती हैं और उन्हें काला जादू भी आता है, तो फिर वे इमरान को क्यों नहीं बचा पा रही हैं।इमरान खान दावा कर चुके हैं कि उनके बाद बुशरा बीबी को जेल में प्रताड़ित किया जाएगा। इमरान खान के लिए हर रात कयामत जैसी गुजर रही है। सेना और ISI उनके पीछे पड़ी हुई हैं। लेकिन इस सबके बीच बुशरा बीबी का तिलिस्म गायब हो गया है। वो कहीं नजर नहीं आ रहा। जबकि इस वक्त उनकी सबसे ज्यादा जरुरत है।

ये भी पढ़ें: इस दिन होगा नए संसद भवन का उद्घाटन, कांग्रेस ने PM Modi की फोटो शेयर कर कुछ इस तरह कसा तंज

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories