शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Ordinance Bill पर चर्चा के दौरान बोले अमित शाह, ‘हमें कानून...

Delhi Ordinance Bill पर चर्चा के दौरान बोले अमित शाह, ‘हमें कानून बनाने का पूरा अधिकार, मात्र साथ देने के लिए विरोध न करे विपक्ष’

Date:

Related stories

Parliament Session: चुनावी नतीजों के बाद संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज, Mahua Moitra से लेकर इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Parliament Session: देश के चार राज्यों के चुनावी नतीजों की घोषणा बीते कल हो चुकी है। इसमें हिन्दी पट्टी के तीन प्रमुख राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा ने जीत हासिल की है। वहीं तेंलगाना की जनता ने कांग्रेस को बहुमत देने का फैसला लिया है। इसी क्रम में आज से संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज भी हो गया है।

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान से हुआ सियासी बवाल, बसपा MP दानिश अली बिफरे; बोले- जल्‍द लिया जाए एक्‍शन

Ramesh Bidhuri: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2-3 दिन पहले ही लोकतांत्रिक विधी-विधान के साथ हमारे जनप्रतिनिधी सदन के पुराने भवन को छोड़कर नए सदन में पहुंचे।

Delhi Ordinance Bill: दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग विवाद से जुड़ा दिल्ली सेवा विधेयक अब संसद में पेश हो चुका है। इस बिल को मंगलवार को संसद में पेश किया गया था, लेकिन विपक्ष के हंगामे के चलते इस पर चर्चा नहीं हो पाई थी।

आज (3 अगस्त, गुरुवार) इस बिल पर लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी बात रखी। इस दौरान विपक्ष लगातार नारेबाजी करता रहा, लेकिन गृह मंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा कि हमे दिल्ली पर कानून बनाने का पूरा अधिकार है।

‘हम कानून बनाने का पूरा अधिकार’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “यह अध्यादेश सुप्रीम कोर्ट के आदेश को संदर्भित करता है जो कहता है कि संसद को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से संबंधित किसी भी मुद्दे पर कानून बनाने का अधिकार है।”

उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष मात्रा I.N.D.I.A गठबंधन का साथ देने के लिए इसका विरोध कर रहा है, जबकि उन्हें न तो कानून का पता है और न ही दिल्ली का। उन्होंने कहा कि मैं विपक्षी सांसदों से अपील करता हूं कि वे दिल्ली के बारे में सोचें, अपने गठबंधन के बारे में नहीं।

CM केजरीवाल पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “साल 2015 में दिल्ली में एक ऐसी पार्टी सत्ता में आई जिसका मकसद सिर्फ लड़ना था, सेवा करना नहीं। समस्या ट्रांसफर-पोस्टिंग करने का अधिकार हासिल करना नहीं है, बल्कि अपने बंगले बनाने जैसे भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए सतर्कता विभाग पर कब्जा करना है।”

2024 में पूर्ण बहुमत से बनेगी हमारी सरकार

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष के गठबंधन को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि विपक्ष चाहे कितना प्रयास कर ले, लेकिन हमें नहीं रोक पाएगा। उन्होंने कहा कि NDA की सरकार ने बीते 9 सालों में जो काम किया है, आज उसी की बदौलत हम यहां बैठे हैं। उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि मैं आपको बता देना चाहता हूं की गठबंधन बनाने के बाद भी नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा PM बनेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories