गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीED Raid AAP MLA: संजय सिंह के बाद ईडी की एक और...

ED Raid AAP MLA: संजय सिंह के बाद ईडी की एक और आप नेता के खिलाफ कारवाई, कई ठिकानों पर की छापेमारी

Date:

Related stories

ED & IT Raid: आखिर कहां जाता है आयकर विभाग और ईडी द्वारा छापेमारी के दौरान जब्त किया धन? यहां जानें सब कुछ

ED & IT Raid: देश में इन दिनों आयकर विभाग की टीम व्यापक स्तर पर छापेमारी कर रही है। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा में है झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू पर हुई आयकर विभाग की छापेमारी।

NIA Raid: प्रतिबंधित संगठन PFI पर एनआईए ने कसा शिकंजा, दिल्ली-UP समेत देशभर में कई ठिकानों पर सघन छापेमारी

NIA Raid: प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर आज सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शिकंजा कसा है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से आई खबर के मुताबिक आज देश के कई हिस्सों में पीएफआई से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

ED Raid AAP MLA: सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब आम आदमी पार्टी के एक और नेता पर मंगलवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कार्रवाई की है। बता दें कि ईडी ने आप विधायक अमानुल्लाह खान के ठिकानों पर आज सुबह छापेमारी की है। आइये इस खबर के बारे में विस्‍तार से आपको बताते हैं।

विधायक के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

आम आदमी पार्टी के नेता और विधायक अमानुल्लाह खान ईडी की कार्रवाई की जद में आ गए हैं। अमानुल्लाह खान के ठिकाने पर ईडी ने छापा मारा। मंगलवार की सुबह ईडी की टीम विधायक के ठिकानों पर पहुंची और छापेमारी शुरू की। मिली जानकारी के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस को लेकर ईडी ने आप विधायक के यहां छापेमारी कर रही है।

बता दें कि अमानतुल्लाह खान ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। पूर्व में भ्रष्टाचार से संबंधित एक केस में एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था।

एसीबी ने दर्ज करवाई थी एफआईआर

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अमानतुल्लाह के खिलाफ दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य नेताओं के अनियमितताओं से जुड़े मामले में एफआईआर दर्ज करवाई थी। ईडी ने भी इसी आधार पर ही अमानुल्लाह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की है। आरोप है कि अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए करीब 32 लोगों को अवैध रूप से नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया था।

दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ एक बयान जारी किया था। यह आरोप लगाया था कि उन्होंने वक्फ बोर्ड के संसाधन का दुरुपयोग भी किया, जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान भी शामिल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें