रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशFarmers Protest: पिछली बार से कितनी अलग है किसान आंदोलन की तैयारी?...

Farmers Protest: पिछली बार से कितनी अलग है किसान आंदोलन की तैयारी? ट्रैक्टरों में किए ये बड़े बदलाव

Date:

Related stories

Farmers Protest: किसानों के कई संगठन एक बार फिर से दिल्ली घेरने की तैयारी कर रहे हैं। अपनी कई मांगों के साथ किसान केंद्र सरकार पर प्रेशर बनाने के लिए 13 फरवरी को दिल्ली चलो मार्च की शुरुआत करेंगे। किसानों के प्रोटेस्ट (Farmers Protest) में शामिल होने के लिए पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली पहुंचने वाले हैं। इस दौरान किसानों ने इस बार कुछ खास तैयारी की है।

Farmers Protest के लिए किसानों की बड़ी तैयारी

आपको बता दें कि किसानों ने पिछले आंदोलन से अलग तैयारी करते हुए इस बार कंक्रीट बैरिकेड्स हटाने के लिए अपने ट्रैक्टरों में बदलाव किया है। किसानों ने अपने ट्रैक्टरों में कई बड़े बदलाव किए हैं। आंसू गैस के गोले से बचने के लिए फायर रेजिस्टेंट वाले हार्ड शेल ट्रेलर बनाए हैं। नीचे वीडियो में देखिए पंजाब के किसानों की तैयारी।

25 हजार किसान करेंगे दिल्ली का घेराव

आपको बता दें कि किसान कई फसलों पर एमएसपी की गारंटी की मांग कर रहे हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि लगभग 25 हजार किसानों ने पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग जिलों से दिल्ली को घेरने की तैयारी की है। बताया जा रहा है कि इस विरोध प्रदर्शन में करीब 5 हजार से अधिक ट्रैक्टर्स शामिल होंगे।

किसानों को रोकने के लिए पुलिस की तैयारी

वहीं, किसानों के दिल्ली कूच को ध्यान में रखते हुए दिल्ली को किले में तब्दील कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लगी दिल्ली की सीमाओं पर कंक्रीट के बैरिकेड्स, कंटीले तार और नुकीले बैरिकेड्स लगाए गए हैं। दिल्ली में एक महीने के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है। साथ ही हजारों पुलिसकर्मियों को सीमा पर तैनात किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories