शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यओडिशा में बड़ा हादसा टला, Puri-Durg Express में लगी आग, सभा यात्री...

ओडिशा में बड़ा हादसा टला, Puri-Durg Express में लगी आग, सभा यात्री सुरक्षित

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Puri-Durg Express: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे से लोग अभी उभरे भी नहीं थे, की एक और हादसा हो गया। ये हादसा भी ओडिशा में ही पेश आया है। जहां
दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के AC कोच में अचानक आग लग गई। जिसके बाद ट्रेन में हड़कंप मच गया। इस बात का पता तब चला जब ट्रेन खरिया रोड स्टेशन पर पहुंची। जहां लोगों ने ट्रेन के एक कोच से धुआं उठता देखा। ये आग AC के B-3 कोच में लगी थी। इसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई है और लोग ट्रेन से बाहर आ गए।

समय रहते आग पर पाया काबू, बड़ा हादसा टला

ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही स्टेशन कर्मचारी मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। जिसके बदा दमकस की टीम भी तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया था, नहीं तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। इस हादसे में जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। आग सिर्फ ट्रेन के नीचले हिस्से पर लगी थी, इसका असर कोच पर नहीं पड़ा। लेकिन आग देखकर लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया था।

ये भी पढ़ें: एनसीपी प्रमुख Sharad Pawar को जान से मारने की धमकी मिली, बेटी सुप्रिया शिकायत लेकर कमिश्नर के पास पहुंची

इस कारण ट्रेन में भड़की आग

बताया जा रहा है कि ट्रेने के ब्रेक बाइंडिंग में आग लगने के चलते ये हादसा हुआ। ईस्ट कोस्ट रेलवे की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के मुताबिक ब्रेक के अधूरे रिलीज के चलते घर्षण के कारण ब्रेक पैड में आग लग गई थी। जिसके बाद ट्रेन के AC कोच से धुंआ उठने लगा। ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार रात Puri-Durg Express के ब्रेक पैड में आग लग गई थी, जिसे समय रहते बुझा लिया गया था। उन्होंने बताया कि कोच में आग नहीं लगी थी, जिसके चलते सभी यात्री सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि समय रहते समस्या को ठीक कर लिया गया था और ट्रेन रात करीब 11 बजे स्टेशन से रवाना हुई।

ये भी पढ़ें: Congress On Jaishankar: राहुल पर विदेश मंत्री ने साधा निशाना तो कांग्रेस ने किया पलटवार, PM मोदी पर कह दी बड़ी बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories