Home देश & राज्य Sharda Temple Kashmir: कश्मीर के इस मंदिर में 76 साल बाद गूंजी...

Sharda Temple Kashmir: कश्मीर के इस मंदिर में 76 साल बाद गूंजी घंटियां, पहली बार हुई पूजा अर्चना; गृह मंत्री ने इसे बताया ऐतिहासिक क्षण

Sharda Temple Kashmir: कश्मीर के शारदा मंदिर में सोमवार को नवरात्रि की पूजा हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लेकर आशीर्वाद प्राप्त किया। यह ऐतिहासिक क्षण था, क्योंकि आजादी के 76 साल बात यहां पहली बार हुई पूजा अर्चना हुई।

0

Sharda Temple Kashmir: कश्मीर के शारदा मंदिर में सोमवार को नवरात्रि के मौके पर पूजा हुई। यहां खास बात यह है की 1947 के बाद पहली बार इस मंदिर में पूजा हुई है। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लेकर आशीर्वाद प्राप्त किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ लिखा की यह घाटी में शांति की वापसी का प्रतीक है।

LOC पर स्थित है शारदा मंदिर

ये मंदिर कश्मीर के टिटवाल में LOC पर स्थित है। सोमवार को हुई पूजा यहां के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था। इसी साल 23 मार्च 2023 को गृह मंत्री ने मंदिर का लोकार्पण किया था। इस मंदिर का निर्माण उसी जमीन के टुकड़े और उसी पैटर्न पर किया गया, जहां विभाजन से पहले के दिनों में मंदिर मौजूद था।

‘गृह मंत्री बोले- मैं भाग्यशाली था’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा कि यह गहन आध्यात्मिक महत्व की बात है कि 1947 के बाद पहली बार इस वर्ष कश्मीर के ऐतिहासिक शारदा मंदिर में नवरात्रि पूजा आयोजित की गई है। वर्ष की शुरुआत में चैत्र नवरात्रि पूजा मनाई जाती थी और अब शारदीय नवरात्रि पूजा के मंत्र मंदिर में गूंजते हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं भाग्यशाली था कि 23 मार्च 2023 को जीर्णोद्धार के बाद मुझे मंदिर को फिर से खोलने का मौका मिला। यह न केवल घाटी में शांति की वापसी का प्रतीक है, बल्कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारे देश की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक लौ के फिर से प्रज्वलित होने का भी प्रतीक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version