रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीG20 Summit 2023: डिनर पार्टी के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से मिले...

G20 Summit 2023: डिनर पार्टी के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से मिले CM नीतीश कुमार, PM मोदी ने जारी की तस्वीर

Date:

Related stories

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

G20 Summit 2023: जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मेजबानी में आयोजित किए गए डिनर पार्टी की चर्चा जोरों पर है। इसमें किसी मुख्यमंत्री के ना शामिल होने की बात चल रही है तो किसी मुख्यमंत्री के अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात की बात चल रही है। बता दें कि शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित किए गए डिनर पार्टा में कई राज्यों के मुख्यमंत्रीयों को शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया था। इसमें पेमा खांडू, हिमंत बिस्वा सरमा, योगी आदित्यनाथ, प्रमोद सावंत, हेमंत सोरेन, अरविंद केजरीवाल, नीतीश कुमार, भूपेश बघेल, सुखविंदर सिंह सुक्खू, मनोहर लाल खट्‌टर, पीएस गोलाई, एमके स्टालिन, शिवराज सिंह चौहान, भगवंत सिंह मान और अशोक गहलोत के नाम शामिल हैं।

इस जी20 सम्मेलन (G20 Summit) की डिनर पार्टी के दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचे तो वहीं कुछ ने विभिन्न कारणों का हवाला देकर पार्टी में पहुंचने में अपनी असमर्थता जताई। इस दौरान सबसे खास रहा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पहुंचना, जहां प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से कराई। इसकी तस्वीर भी पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम से शेयर की है। इस तस्वीर में नीतीश कुमार के साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी नजर आ रहे हैं।

PM मोदी ने जारी की तस्वीर

बता दें कि जी20 में शामिल हुए वैश्विक नेताओं के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मेजबानी में डिनर का आयोजन किया गया था। इस दौरान विदेशी मेहमानों के साथ भारत के विभिन्न राज्यो के मुख्यमंत्री भी पहुंचे थे। इसी क्रम में पीएम मोदी ने एनडीए के पूर्व सहयोगी व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से कराई। इस मुलाकात के दौरान तस्वीर में पीएम मोदी के साथ नीतीश कुमार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी नजर आ रहे हैं।

इन मुख्यमंत्रीयों की रही उपस्थिति

बता दें कि इस जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान आयोजित की गई डिनर पार्टी में कई राज्यों के मुख्यमंत्री नजर आए। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ तमाम केन्द्रीय मंत्री शामिल रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories