गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: गाजियाबाद के कई गांवों में फैल रहा जानलेवा बुखार, अब...

Ghaziabad News: गाजियाबाद के कई गांवों में फैल रहा जानलेवा बुखार, अब तक इतने लोगों की गईं जान

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Ghaziabad News: गाजियाबाद के आसपास के गांव में एक रहस्य में बुखार फैला है जिसकी वजह से लोगों की तबीयत काफी ज्यादा खराब हो रही है। बता दें कि शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गाजियाबाद के भनेड़ा गांव समेत पांच गांव में सर्वे किया। तो 55 लोगों को रहस्य में बुखार से पीड़ित पाया। 46 के सैंपल लेकर डेंगू, टाइफाइड और मलेरिया की जांच के लिए भेजा गया।

पांच गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य शिविर

डिप्टी सीएमओ डॉ. चरण सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पांच गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य शिविर लगाया। साथ ही 172 घरों में सर्वे किया। ग्यासपुर, सुहाना, झलावा, भनेड़ा और ढिडार में बुखार के 55 मरीज मिले। इनमें 46 के खून के सैंपल लेकर डेंगू, टाइफाइड और मलेरिया की जांच के लिए भेजा गया। सबसे अधिक 30 मरीज ढिडार गांव में सामने आए हैं।

आगे सीएमओ ने कहा कि सभी को दवा देकर उपचार शुरू कर दिया गया है। वहीं, मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सभी गांवों में विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता और डिप्टी सीएमओ डॉ. चरण सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। सीएचसी, पीएचसी और जिला अस्पताल के डॉक्टर ग्रामीणों की जांच कर उपचार कर रहे हैं।

घर घर चल रहा है सर्वे

विभाग की टीम पहले भनेड़ा पहुंची। यहां हेल्थ एंड बैलेंस केंद्र में कुल 82 मरीज पहुंचे। जिनमें से 10 लोगों को बुखार था। सभी के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। टीम ने भनेड़ा गांव के 80 घरों में सर्वे किया। हालांकि कोई गंभीर मरीज नहीं मिला है। ग्यासपुर गांव के स्वास्थ्य केंद्र में 34 लोगों पहुंचे। इनमें से करीब नौ लोग बुखार से पीड़ित थे। 6 के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। सुहाना गांव की बात कर रहे हैं, तो यहां पर 42 घरों में सर्वे किया। गया यहां 6 लोग बुखार से पीड़ित पाए गए।

गाजियाबाद के आसपास गांव में मरीजों का मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं गाजियाबाद से सटे गए गांव में बुखार की वजह से महिलाओं की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा भी टीम ने पाया कि इस बुखार के चलते कई लोगों की मौत हो चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories