सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: बठिंडा और लुधियाना के लिए हिंडन एयरपोर्ट से भरी जाएंगी...

Ghaziabad News: बठिंडा और लुधियाना के लिए हिंडन एयरपोर्ट से भरी जाएंगी उड़ान, 12 और 20 सीटर वाले होंगे विमान

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: पिछले कुछ समय से गाजियाबाद में रह रहे लोगों को इस बात का इंतजार था कि, कब से हिंडन एयरपोर्ट में उड़ान की सेवा शुरू की जाएंगी। ऐसा में आपको बता दें कि, 5 महीने से बंद पड़े हिंडन एयरपोर्ट में अगस्त के महीने में सेवाएं शुरू कर दी जा सकती है। दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि, 12 अगस्त को हिंडन एयरपोर्ट से लुधियाना और बठिंडा के लिए फ्लाइटों को शुरू किया जाएगा। इसके लिए भारतीय विमानन मंत्रालय ने रूट को भी क्लियरेंस दे दी है। ‌इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, हिंडन एयरपोर्ट से लुधियाना और बठिंडा के बाद मुंबई और कोलकाता के लिए फ्लाइट की सेवाएं शुरू की जाएंगी।

बठिंडा और लुधियाना के लिए चलने वाले विमान होंगे 12 और 20 सीटर

हिंडन एयरपोर्ट की तरफ से इस बारे में अभी कोई भी जानकारी नहीं मिली है कि, इन फ्लाइट का किराया कितना रहेगा। वही फ्लाइट की बुकिंग को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, जो एयरक्राफ्ट बठिंडा और लुधियाना के लिए चलने वाले हैं वो 12 और 20 सीटर है। दरअसल गाजियाबाद में हिंडन एयरपोर्ट का निर्माण साल 2019 में घरेलू उड़ान योजना के तहत शुरू किया गया था। वही इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इस एयरपोर्ट को बनाने के पीछे सरकार का मकसद यह था कि, वह लोगों को सस्ती और अच्छी उड़ने उपलब्ध करवा सके। हिंडन एयरपोर्ट मार्च-2020 में कोविड महामारी आने से बंद हो गया। कोविड महामारी खत्म होने के बाद यहां से उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के लिए उड़ान शुरू हुई लेकिन वो भी बाद में बंद हो गई।

5 महीने से बंद हिंडन एयरपोर्ट को इस महीने किया जाएगा शुरू

इसके बाद हिंडन एयरपोर्ट से कर्नाटक के हुबली और कलबुर्गी के लिए हफ्ते में 2 बार उड़ानें शुरू हुईं थी लेकिन वे भी ज्यादा दिन नहीं चल पाईं। मार्च-2023 में एयरयलाइंस कंपनी के एयरक्राफ्ट खराब हो गए। कंपनी घाटे में होने की वजह से वे एयरक्राफ्ट ठीक नहीं हो पाए। ऐसे में मार्च-23 में मेंटिनेंस के बहाने हिंडन एयरपोर्ट को फिर से बंद कर दिया गया, जो अभी तक बंद ही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि, 5 महीने से बंद हिंडन एयरपोर्ट को अगस्त के महीने में फिर से शुरू किया जाएगा। ये एयरपोर्ट इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सिर्फ 32 किलोमीटर दूर है। वहीं अगर नोएडा के जेवर में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इसकी दूरी की बात करें तो यह से 80 किलोमीटर ही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories