गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: खुशखबरी! दिल्ली से साहिबाबाद और नोएडा सेक्टर-62 मेट्रों रूट जल्द...

Ghaziabad News: खुशखबरी! दिल्ली से साहिबाबाद और नोएडा सेक्टर-62 मेट्रों रूट जल्द होगा तैयार, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Ghaziabad News: मेट्रो विस्तार में तेजी लाने के लिए हालिया बजट घोषणा ने साहिबाबाद से नोएडा सेक्टर-62 मेट्रों रूट के लिए नई उम्मीद जगा दी है। गाजियाबाद विकास प्रधिकरण(GDA) लंबे समय से इस योजना पर काम कर रहा है। जिसका लक्ष्य कनेक्टिविटी बढ़ाना और लोगों के लिए आवागमन को आसान बनाना है। गौरतलब है कि 1 फरवरी 2024 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश किया था। बता दें कि पिछले साल की तरह इस साल भी नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन(NCRTC) को 3596 करोड़ रूपये आवंटित किये गए है।

Ghaziabad News: बजट से रेल परियोजना को मिलेगा बढ़ावा

नवीनतम बजट ने मेट्रो विस्तार परियोजनाओं पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित किया है। जिसमें साहिबाबाद से नोएडा सेक्टर -62 मार्ग पर विशेष ध्यान दिया गया है।(Ghaziabad News) इस कदम से गाजियाबाद के सार्वजनिक परिवहन बुनियादी ढांचे को काफी लाभ होने की उम्मीद है। बता दें कि नमो भारत ट्रेन को जल्द ही मेरठ तक जोड़ा जाएगा।

Ghaziabad News: रेड लाइन और ब्लू लाइन को जोड़ा जाएगा

Ghaziabad News
Metro

इस परियोजना का एक प्राथमिक उद्देश्य दिल्ली मेट्रो की रेड और ब्लू लाइनों को जोड़ना है। जिससे नेटवर्क में सुधार होगा। गाजियाबाद(Ghaziabad News) और नोएडा के बीच यात्रियों का सफर के दौरान काफी आसानी होगी।

यात्रियों को होगी सुविधा

साहिबाबाद से नोएडा सेक्टर-62 तक प्रस्तावित मेट्रो मार्ग से यात्रा के समय और सड़कों पर भीड़भाड़ में काफी कमी आने की उम्मीद है।(Ghaziabad News) यह हजारों दैनिक यात्रियों के लिए एक तेज विश्वसनीय और पर्यावरण-अनुकूल परिवहन विकल्प प्रदान करेगा।

नमो भारत ट्रेन स्टेशन से जुडे़गा साहिबाबाद मेट्रो

नोएडा से साहिबाबाद तक बनने वाले पांच मेट्रो स्टेशन के बाद गाजियाबाद की कनेक्टिविटी सीधे नोएडा से होगी। इससे लोगों के आवागमन में आसानी होगी और साथ ही साहिबाबाद मेट्रो स्टेशन नमो भारत ट्रेन स्टेशन से भी जुडे़गा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories