शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: अब कैसे होगा प्रीपेड बिजली के बिल का पेमेंट? जानें...

Ghaziabad News: अब कैसे होगा प्रीपेड बिजली के बिल का पेमेंट? जानें ऊर्जा निगम की नई पहल

Date:

Related stories

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Ghaziabad News: आजकल लोगों के लिए प्रीपेड बिजली के बिलों का रिचार्ज करना काफी ज्यादा परेशानी का सबब बन गया है। बता दें कि ऊर्जा निगम में पेटीएम समेत अन्य ऑनलाइन माध्यमों से सीधा भुगतान करने पर अब रोक लगा दी है।

पेटीएम समेत अन्य ऑनलाइन माध्यमों पर लगी रोक

जानकारी के लिए बता दें कि बिलों का रिचार्ज करने की वजह से उपभोक्ताओं को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार ऊर्जा निगम ने पेटीएम समेत अन्य ऑनलाइन माध्यमों पर रोक लगाने का फैसला लिया है। जिसके बाद उपभोक्ता को रिचार्ज करने के लिए बिजली घर के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों का कहना है कि ऑनलाइन रिचार्ज अब केवल ऊर्जा निगम एप के जरिए ही किया जाएगा। बता दें कि पीते-3 महीना में ऊर्जा निगम में कई इलाकों में नए कनेक्शन दिए हैं।

ऊर्जा निगम के एप से ही रिचार्ज होंगे प्रीपेड मीटर

इन नए कनेक्शन के चलते करीब 11000 से ज्यादा प्रीपेड मीटर लगाए गए। ऊर्जा निगम की तरफ से लगाए गए हैं शुरू में इन मीटरों के जरिए उपभोक्ता पेटीएम या अन्य माध्यमों से रिचार्ज कर रहे थे। लेकिन अब ऊर्जा निगम ने अपना एक एप मार्केट में लॉन्च कर दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि अब अपने मीटर में रिचार्ज करने के लिए उपभोक्ताओं को ऊर्जा निगम की तरफ से लांच किए गए इस एप का इस्तेमाल करना होगा। हालांकि अभी इस ऐप के बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories