शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: गाजियाबाद में अब कुत्तों को लेकर कठोर नियम की तैयारी!...

Ghaziabad News: गाजियाबाद में अब कुत्तों को लेकर कठोर नियम की तैयारी! इस वजह से नगर निगम हुआ मजबूर और एजेंडे में किया शामिल

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद जिले से बड़ी खबर सामने निकल कर आई है। बताया जा रहा है, यहां आज (26 सितंबर) गाज़ियाबाद नगर निगम बोर्ड की अहम बैठक होनी है। जिसमें चरणबद्ध तरीके से कई चीजों पर सुनवाई करके फैसला लिया जा सकता है। वहीं इस बार खबर तो यह भी है, कि बैठक में गाज़ियाबाद नगर निगम बोर्ड लोगों की मांग पर आवारा कुत्तों को लेकर नया नियमावली भी बना सकती है। जिसमें सबसे अहम यह है, कि अब कुत्तों को लेकर नियम सख्त किए जा सकते हैं। इसके पीछे का कारण पिछले कुछ वर्षों में देखा गया है, कि शहर में आवारा कत्तों की संख्या न सिर्फ बढ़ी है, बल्कि उनके काटने की वजह से हुई मौतों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।      

लगाम कसने के लिए आवारा कुत्तों पर बन सकती है-’नियमावली’ 

आवारा कुत्तों को लेकर ‘गाज़ियाबाद नगर निगम बोर्ड’ का आज बड़ा फैसला ले सकती है। बैठक में नियम सख्त करने पर विचार होगा। बताया जा रहा है, गाज़ियाबाद नगर निगम लोगों की अपील पर आवारा कुत्तों और पालतू कुत्तों को लेकर एजेंडे के तहत कठोर नियमावली की पेशकश कर सकती है। 

बता दें कि गाज़ियाबाद शहर में आवारा कुत्तों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गयी है। 2021 पशु जनगणना के हिसाब से देखें तो गाज़ियाबाद शहर में कुत्तों की संख्या 48 हजार से अधिक है। ऐसे में संख्या अधिक होने के कारण लोगों पर हर प्रकार का खतरा बना होता है। इसमें कुत्तों की आपसी लड़ाई, इधर-उधर भागते समय बचाव की स्थिति में लोगों का एक्सीडेंट, काटने के कारण हुई मौतों की संख्या में इजाफा इत्यादि। जानकारी के मुताबिक गाज़ियाबाद में 2019 से लेकर 2023 के बीच अब तक सिर्फ 9820 कुत्तों की नशबंदी की गयी है। अब नगर निगम नसबंदी को लेकर भी विचार कर सकती है। 

बैठक में दुकानों के किराया पर भी दीख सकता है असर  

सूत्रों की मानें तो गाज़ियाबाद नगर निगम की बैठक में अधिकारी नगर निगम के दुकानों का  बढ़ा सकते हैं। ऐसे में यदि ऐसा होता है, तो दुकानदारों को अब अधिक किराया देना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक नगर निगम चुनाव के बाद बोर्ड की यह पहली बैठक है। ऐसे में सूत्रों की मानें तो यह हंगामेदार भी हो सकती है। इसके अलावा खबर यह भी है, की बोर्ड नगर को साफ रखने के लिए भी अहम फैसला ले सकती है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें