बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGreater Noida News: जलजमाव से निपटने के लिए GNIDA ने कसी कमर,...

Greater Noida News: जलजमाव से निपटने के लिए GNIDA ने कसी कमर, सीवर, स्ट्रीट लाइट समस्या से निपटने के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Date:

Related stories

Greater Noida News: दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मानसून ने दस्तक दे दी है। गौरतलब है कि लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इसी बीच ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक अहम जानकारी साझा की है। गौरतलब है कि बारिश में जगह-जगह जल जमाव के कारण ग्रेटर नोएडा वासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी को लेकर ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने सभी चीजों से निपटने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, ताकि लोग उसपर अपनी शिकायत दर्ज करा सके।

GNIDA ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने जानकारी साझा करते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “GNIDA क्षेत्र में किसी भी प्रकार की पानी, सीवर, स्ट्रीट लाइट, कूड़े-कचरे या रोड पैच रिपेयर की समस्या के समाधान के लिए हमारे #हेल्पलाइन नंबर 0120-2336046/47/48/49 पर संपर्क करें”।

गौरतलब है कि बारिश के बाद जगह-जगह पानी भरने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है इसके अलावा बारिश के कारण कई स्ट्रीट लाइट खराब हो जाती है, जिसके बाद सड़कों पर एक्सिडेंट होने का भी खतरा होता है।

नालों की सफाई की जा रही है

बता दें कि बारिश के मौसम को देखते हुए ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा जगह-जगह नालों की सफाई कराई जा रही है ताकि बारिश के समय जलभराव की समस्या से निपटा जा सके और किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। बता दें कि 3 जुलाई को प्राधिकरण ने जानकारी दी थी कि वर्षा जल की सुचारु निकासी के लिए GNIDA के प्रोजेक्ट विभाग द्वारा सभी ड्रेन की सफाई और मरम्मत का कार्य तत्परता से किया जा रहा है। इस संदर्भ में सेक्टर-3 में आंतरिक नालियों की सफाई/मरम्मत कार्य प्रगति पर है। बता दें कि प्राधिकरण इसे लेकर समय-समय पर सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी साझा करता रहता है।

Latest stories