रविवार, जून 23, 2024
होमदेश & राज्यGujarat: सरकारी कार्यक्रम में दिखा बिलकिस बानो केस का दोषी, BJP MP...

Gujarat: सरकारी कार्यक्रम में दिखा बिलकिस बानो केस का दोषी, BJP MP के साथ साझा किया मंच

Date:

Related stories

Bilkis Bano प्रकरण में SC का बड़ा फैसला, दोषियों की सजा में छूट का आदेश हुआ रद्द; जानें डिटेल

Bilkis Bano Case: सुप्रीम कोर्ट (SC) ने आज गुजरात दंगे (2002) में सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता बिलकिस बानो के बलात्कारियों की जल्द रिहाई की अनुमति देने वाले आदेश को रद्द कर दिया है।

Gujarat: बिलकिस बानो अभी भी इंसाफ की लड़ाई लड़ रही हैं, लेकिन उनके साथ गैंगरेप करने वाले आरोपी आज भी खुलेआम घूम रहे हैं। यही नहीं वे सरकारी कार्यक्रम में भी भाग ले रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें बीजेपी सांसद के साथ बिलकिस बानो केस के एक आरोपी को भी साथ देखा जा रहा है। अब इसको लेकर सोशल मीडिया पर बीजेपी और गुजरात सरकार को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

सांसद के बगल में बैठा था आरोपी (Gujarat)

गौर हो कि दाहोद जिले (Gujarat) में शनिवार को सामूहिक जलापूर्ति योजना का एक सरकारी कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में सांसद जसवंत सिंह भाभोर और विधायक शैलेश भाभोर भी शामिल हुए थे। वहीं, कार्यक्रम में इन नेताओं के बीच मंच पर बिलकिस बानो गैंगरेप केस का एक आरोपी शैलेश भट्ट भी बैठा हुआ था। शैलेश भट्ट बिलकिस बानो गैंगरेप और हत्या मामले में 11 दोषियों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें: Raghav Chadha: AAP सांसद बोले- ‘विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे डालने का हो रहा प्रयास, सरकार अपना रही हर हथकंडा’

क्या है पूरा मामला

बता दें, साल 2002 में गुजरात दंगा हुआ था। इस दौरान बिलकिस बानो के साथ 11 लोगों ने दुष्कर्म किया था। साथ ही उसके परिवार के कुछ लोगों की हत्या भी कर दी गई थी। पिछले साल इन आरोपियों को रिहा कर दिया गया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार के इस फैसले को चुनौती दी गई थी। इस मामले में आज सुनवाई होनी है।

बिलकिस ने दाखिल की थीं 2 याचिकाएं

वहीं, 30 नवंबर 2022 को बिलकिस बानो ने SC में दो याचिकाएं दाखिल की थी। पहली याचिका में 11 दोषियों की रिहाई को चुनौती दी गई थी। साथ ही उन्होंने तुरंत वापस जेल भेजने की मांग की गई थी। एक अन्य याचिका में कोर्ट के मई में दिए आदेश पर पुन: विचार करने की मांग की गई थी। इस मामले में कोर्ट ने कहा था कि दोषियों की रिहाई पर फैसला गुजरात सरकार करेगी।

Latest stories