शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीRaghav Chadha: AAP सांसद बोले- 'विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे डालने...

Raghav Chadha: AAP सांसद बोले- ‘विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे डालने का हो रहा प्रयास, सरकार अपना रही हर हथकंडा’

Date:

Related stories

Raghav Chadha: गुजरात सेशन कोर्ट ने ‘मोदी सरनेम’ मामले में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है। जिसके बाद राहुल गांधी के संसद की सदस्यता खत्म कर दी गई है। वहीं, यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। एक ओर मामले को लेकर जहां कांग्रेस पार्टी की ओर से पूरे देश में आंदोलन किया जा रहा है, तो वहीं कुछ विपक्षी दल भी कांग्रेस के साथ खड़ी है।

निलंबन पर चर्चा के लिए Raghav Chadha ने दिया नोटिस

इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भी सदन में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस (Suspension of Business) नोटिस दिया है। चड्ढा ने निलंबन पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दाखिल किया है। उन्होंने राज्यसभा सभापति को पत्र लिखा है।

ये भी पढ़ें: Raghav Chadha and Parineeti Chopra: क्या राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा का होने वाला है रोका? जानें पूरी सच्चाई

विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने अपने पत्र में लिखा है कि- ‘देशभर में तुच्छ आपराधिक मामलों के माध्यम से विपक्ष के नेताओं को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। साथ ही विपक्षी नेताओं को निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में अयोग्य ठहराने और विपक्ष की आवाज को दबाने का भी प्रयास किया जा रहा है। राघव चड्ढा ने कहा कि सत्ता पक्ष की ओर से विपक्ष के जो प्रमुख नेता हैं उनको सलाखों के पीछे डालने का प्रयास किया जा रहा है।

केजरीवाल ने मोदी सरकार पर लगाया था आरोप

गौर हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने पर भाजपा पर निशाना साधा था। केजरीवाल ने कहा था कि वे गुजरात की सूरत सेशन कोर्ट के आदेश से सहमत नहीं हैं। साथ ही उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया था। केजरवाल ने कहा था कि केंद्र सरकार विपक्ष को शांत करने के लिए CBI और ED जैसी सरकारी एजेंसियों का सहारा ले रही है।

केजरीवाल ने कहा था कि- ‘आज देश में जो चल रहा है बहुत ख़तरनाक है। विपक्ष को ख़त्म करके ये लोग वन-नेशन वन-पार्टी का माहौल बनाना चाहते हैं, इसी को तो तानाशाही कहते हैं। मेरी देशवासियों से अपील है- हमें मिलकर आगे आना होगा, जनतंत्र बचाना है, देश बचाना है।’

Latest stories