रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यUddhav ने Rahul Gandhi को दी नसीहत, बोले- 'सावरकर हमारे भगवान, नहीं...

Uddhav ने Rahul Gandhi को दी नसीहत, बोले- ‘सावरकर हमारे भगवान, नहीं करें अपमान’

Date:

Related stories

Maharashtra Politics: सीएम की कुर्सी को लेकर छिड़ा पोस्टर वार, फडणवीस, पवार या फिर उद्धव किसके सर सजेगा ताज?

महाराष्ट्र में अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आने से पहले राज्य के अगले सीएम बनने को लेकर पोस्टर वार शुरू हो गया है। पोस्टर के जरिए अपनी-अपनी दावेदारी जताने की होड़ मच गई है। कुछ दिन पहले धाराशिव में अजित पवार के ‘भविष्य के सीएम’ बनने के पोस्टर लगाए गए थे। अब नागपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाए गए पोस्टर में देवेन्द्र फडणवीस को सीएम के अगले दावेदार के रूप में दिखाया जाने लगा है।

Uddhav on Rahul Gandhi: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कल रविवार 26 मार्च को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को वीर सावरकर पर बयान देने पर कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि वह विनायक दामोदर वीर सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं और उन्होंने 14 साल जो यातनाएं झेली उन पीड़ाओं को हम केवल पढ़ सकते हैं। वे हमारे भगवान हैं। ठाकरे ने राहुल गांधी को सलाह दी, कि वह सावरकर का लगातार अपमान करने से बचें। इससे लोकतंत्र की रक्षा के लिए बनाए गए महाविकास अघाड़ी में दरार आ सकती है। इसका एकजुट होकर काम करना बहुत जरूरी है।

जानें क्या चेतावनी दी उद्धव ने

उद्धव ठाकरे ने विपक्षी एकता में दरार पड़ने की चेतावनी देते हुए कहा कि “मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं  कि हम अपने देश के लोकतंत्र और इसके संविधान को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। हालांकि आपको जानबूझ कर उकसाया जा रहा है। यदि हम इस समय को व्यर्थ जाने देंगे तो लोकतंत्र का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। 2024 का चुनाव, आखिरी चुनाव होगा।” उन्होंने राहुल को सावरकर पर बोलने से बचने की सलाह देते हुए कहा कि अगर राहुल सावरकर की निंदा करना जारी रखते हैं तो विपक्ष में दरार आएगी। वे हमारे भगवान हैं। उनके खिलाफ कोई अनादर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम लड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन अपने देवताओं का अपमान ऐसी चीज नहीं है जिसे हम बर्दाश्त करेंगे।

जानें क्या कहा था राहुल ने

बता दें 2019 के मोदी सरनेम मानहानि केस में सूरत सेशन कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद शुक्रवार को लोकसभा सचिवाचल ने एक अधिसूचना जारी कर राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी थी। सांसदी जाने के बाद शनिवार को राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉंफ्रेंस कर कहा था कि “मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते हैं।”

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories