रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंMaratha Reservation Protest: मराठा आंदोलन पर सर्वदलीय बैठक से निकलेगा हल? विशेष...

Maratha Reservation Protest: मराठा आंदोलन पर सर्वदलीय बैठक से निकलेगा हल? विशेष सत्र बुलाने की उठी मांग

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले महाराष्ट्र में Congress को झटका, पूर्व मंत्री Milind Deora ने छोड़ा पार्टी का दामन; जानें डिटेल

Milind Deora: वर्ष 2024 की शुरुआत हो गई है और देश की सियासत के लिहाज से ये वर्ष बेहद खास होने वाला है। दरअसल भारत में इस वर्ष लोकसभा (Lok Sabha Election) के आम चुनाव होने हैं जहां जनता केन्द्र की गद्दी के लिए एक बार फिर अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेगी।

Maratha Reservation Protest: मराठा आरक्षण की आग में महाराष्ट्र जल रहा है। मराठा आरक्षण की मांग (Maratha Reservation Protest) को लेकर राज्य में हिंसा का दौर जारी है। राज्य के इस गंभीर मसले पर प्रदेश की सत्ता में काबिज सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बुधवार को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कर रहे हैं। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना यूबीटी गुट के नेता उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहे।

सर्वदलीय बैठक में उद्धव ठाकरे को नहीं बुलाया

सरकार द्वारा बुलाई गई इस सर्वदलीय बैठक में उद्धव गुट ने एक बड़ी मांग की है। उद्धव गुट के नेताओं ने मराठा आरक्षण को लेकर कहा है कि सरकार इस मसले पर संसद का विशेष सत्र बुलाए। हालांकि इस बैठक में उद्धव ठाकरे में निमंत्रण नहीं भेजा गया है। इस वजह से उद्धव गुट के कार्यकर्ता अपना रोष और निशाना साधा है। इसके साथ ही यूबीटी गुट के बड़े नेता संजय राउत ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस पर कड़ी नराजगी जताई है। उन्होंने इसे सरकार का गैरसंवैधानिक रवैया बताया है।

विधायकों का मंत्रालय के पास प्रदर्शन

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि प्रदेश के भाजपा नेताओं को छोड़कर बाकी सभी दलों के कार्यकर्ता और विधायक मंत्रालयों के गेट पर प्रदर्शन कर रहे हैं। खबरों में बताया जा रहा है कि मुंबई मंत्रालय के पास प्रदर्श कर रहे सभी विधायकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने दी धमकी

उधर, मराठा आरक्षण को आगे ले जाने वाले कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने बुधवार को एक बार फिर कहा है कि मराठा समुदाय को आरक्षण देने की मांग अगर नहीं मानी गई तो वे आज शाम से पानी पीना बंद कर देंगे। इससे पहले मनोज जरांगे ने मंगलवार को कहा था, मराठा समुदाय अधूरा आरक्षण स्वीकार नहीं करेगा। सरकार इस मसले पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए।

विपक्ष ने किया था विरोध प्रदर्शन

वहीं, इस सर्वदलीय बैठक से पहले विपक्ष के सभी बड़े नेताओं ने मंगलवार को राजभवन के मुख्य गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही तीखी नारेबाजी भी की। इधर, बुधवार को मुख्यमंत्री ने सर्वदलीय बैठक में सरकार का पक्ष रखा। साथ ही सरकारी योजनाओं की जानकारी जनता को दे रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories