शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंMaratha Reservation Protest: महाराष्ट्र में हिंसक हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, भीड़ ने...

Maratha Reservation Protest: महाराष्ट्र में हिंसक हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, भीड़ ने NCP विधायक का घर फूंका, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले महाराष्ट्र में Congress को झटका, पूर्व मंत्री Milind Deora ने छोड़ा पार्टी का दामन; जानें डिटेल

Milind Deora: वर्ष 2024 की शुरुआत हो गई है और देश की सियासत के लिहाज से ये वर्ष बेहद खास होने वाला है। दरअसल भारत में इस वर्ष लोकसभा (Lok Sabha Election) के आम चुनाव होने हैं जहां जनता केन्द्र की गद्दी के लिए एक बार फिर अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेगी।

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण आग लगने से मचा कोहराम, मृतकों की संख्या में इजाफा; जानें लेटेस्ट अपडेट

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एक फार्मा कंपनी में आग लगने से कोहराम मच गया। खबर है कि ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी में आग लगने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

Maratha Reservation Protest: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन ने एक बार फिर हिंसक रूप ले लिया है। मराठा आंदोलनकारियों ने आज बीड के माजलगांव तहसील में शरद पवार की पार्टी एनसीपी के विधायक प्रकाश सोलंकी के घर में आग लगा दी। साथ ही उनके दफ्तर और गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। बड़ी बात यह है कि जब प्रदर्शनकारियों ने घर में आग लगाई, तब विधायक अपने परिवार के साथ अंदर ही मौजूद थे।

‘घर में मौजूद था विधायक’

इस घटना के बाद एनसीपी विधायक प्रकाश ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मेरे घर पर मराठा आरक्षण की मांग कर रहे लोगों ने हमला कर दिया और फिर घर में आग लगा दी। जब हमला हुआ, तब मैं घर के अंदर मौजूद था। हालांकि सौभाग्य से मेरे परिवार का कोई भी सदस्य या कर्मचारी इस हमले में घायल नहीं हुआ। हम सभी सुरक्षित हैं। आग के कारण मेरी संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है।

ऑडियो वायरल होने के बाद भड़की हिंसा

दरअसल एनसीपी विधायक सोलंकी की एक ऑडियो क्लिप वायरल हो गई थी, जिसमें वह मराठा आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे को लेकर टिप्पणी कर रहे हैं। विधायक की टिप्पणी को लेकर आंदोलनकारी नाराज थे और उन्होंने विधायक के घर में आग लगा दी।

कहा जा रहा है कि आंदोलनकारियों ने जब विधायक के घर पर हमला किया, तब वहां पुलिस भी मौजूद थी। हालांकि अब इलाके में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रकाश सोलंकी अजित पवार गुट के विधायक हैं। वह बीड की माजल गांव विधानसभा सीट से विधायक हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories