रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमपॉलिटिक्सMaharashtra News: पीएम मोदी के बयान पर शरद पवार का पलटवार, बोले-...

Maharashtra News: पीएम मोदी के बयान पर शरद पवार का पलटवार, बोले- ‘उन्हें हार का डर…’

Date:

Related stories

Maharashtra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिरडी में दिए गए बयान पर अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने पटलवार किया है। उन्होंने कहा कि PM को अपने संवैधानिक कद को ध्यान में रखकर बयान देना चाहिए। मालूम हो कि बीते बृहस्पतिवार अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने NCP सुप्रीमो शरद पवार का नाम लिए बिना कहा था, “महाराष्ट्र में कुछ लोगों ने किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति की। महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता देश के कृषि मंत्री रह चुके हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से उनका सम्मान करता हूं, लेकिन उन्होंने किसानों के लिए क्या किया?”

शरद पवार ने पीएम मोदी पर कसा तंज

आपको बता दें कि इस बयान के बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया है। विपक्षी पार्टी के नेता पूरी तरह से Narendra Modi पर हमलावर हो गए हैं। मुंबई में शरद पवार ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, ”प्रधानमंत्री का पद बहुत महत्वपूर्ण पद होता है। PM को अपने संवैधानिक कद को ध्यान में रखते हुए बयान देना चाहिए। मुझे नहीं पता कि उन्होंने मुझे क्यों टारगेट किया। लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि उनको ठीक से जानकारी नहीं दी गई होगी। जो भी पीएम मोदी ने मेरा बारे में कहा, मैं उसका जवाब पीएम के पद की मर्यादा को ध्यान में रखकर दू्ंगा।”

PM मोदी के बयान पर सप्रिया सुले ने उठाए सवाल

एनसीपी प्रमुख Sharad Pawar ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि ”उन्हें हार का डर सताने लगा है। इसलिए पीएम मोदी ऐसा बयान दे रहे हैं।’ गौरतलब है कि साल 2004 से लेकर 2014 तक, जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार (UPA government) थी, तब NCP प्रमुख शरद पवार कृषि मंत्री थे। PM मोदी के बयान पर बीते शुक्रवार को राकांपा नेता सुप्रिया सुले ने पलटवार करते हुए कहा कि, ” यह नरेंद्र मोदी सरकार ही थी, जिसने पार्टी के संस्थापक शरद पवार को कृषि क्षेत्र में उनके काम के लिए देश का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories