रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024: PM मोदी और राहुल गांधी के इन विवादित...

Lok Sabha Election 2024: PM मोदी और राहुल गांधी के इन विवादित बयानों पर चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान, जाने पूरी खबर

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: देश में 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव Lok Sabha Election 2024 शुरु हो चुके हैं। ऐसे में दूसरे चरण के लिए वोटिंग कल यानि की 26 अप्रैल को होगी। देश में चुनावी माहौल अपने पूरे चर्म पर है। वहीं, दूसरी तरफ राजनैतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर जुबानी वार करते हुए जमकर हमला बोल रहे हैं। जिसको लेकर सियासी पारा बढ़ती गर्मी के साथ चढ़ता जा रहा है। देश में पार्टियां चुनावों के प्रचंड प्रचार में जुटी हुई हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर एक्शन लिया है। ये एक्शन इन दोनों बड़े नेताओं पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के तहत लिया गया है।

PM मोदी और राहुल गांधी पर चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

इन दोनों नेताओं के विवादित बयानों को लेकर ये नोटिस भेजा गया है। इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से 29 अप्रैल तक जवाब मांगा गया है। दरअसल, कांग्रेस ने पीएम मोदी और भाजपा ने राहुल गांधी के भाषणों को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

पीएम मोदी के इस बयान पर हुई कार्रवाई

दरअसल पीएम मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा की चुनावी रैली में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि, “अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह लोगों की संपत्ति को घुसपैठियों और ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों में बांट देगी।” उन्होंने ये टिप्पणी मुसलमानों को लेकर की थी। जिसमें पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक पुराने भाषण का जिक्र किया था। इस बयान पर ओवैसी कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी लोगों ने सवाल उठाए थे। कांग्रेस ने इसी बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी।

राहुल गांधी के इस बयान पर हुआ एक्शन

वहीं , कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गरीबी वाले बयान पर एक्शन लिया गया है। उन्होंने कहा था कि, “गरीबी बढ़ रही, हमारी सरकार आई तो एक झटके में खत्म कर देंगे”। राहुल ने ये बयान राजस्थान के बीकानेर में दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि “22 लोग भारत के 70 करोड़ लोगों से अधिक अमीर हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर उनकी सरकार आती है तो एक झटके में गरीबी खत्म हो जाएगी।”

राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा ने आपत्ति जताई थी और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की थी। चुनाव आयोग ने अब इन्हीं बयानों को लेकर दोनों पार्टी पर एक्शन लिया है और 29 अप्रैल सुबह 11 बजे तक जवाब देने के निर्देश दिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories