गुरूवार, मई 2, 2024
होमViral खबरViral Video: क्या हुआ जब Lok Sabha Election 2024 के लिए वोटिंग...

Viral Video: क्या हुआ जब Lok Sabha Election 2024 के लिए वोटिंग करने पहुंची दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे?

Date:

Related stories

Viral Video: देश में आज से सबसे बड़ा लोकतंत्र उत्सव Lok Sabha Election 2024 शुरु हो चुके हैं। आज 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर सुबह से वोटिंग शुरु हो चुकी है। इस दौरान मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिल रही है। इस बीच लोगों का ध्यान सबसे ज्यादा दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने खींचा वो नागपुर में वोट डालने पहुंची। उनके चेहरे पर गजब की खुशी और उत्साह देखने को मिला। ज्योति आम्गे का अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होने लगा।

वोट डालने पहुंची दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे

Viral Video में खास अपील करती आयीं नजर

आपको बता दें, महाराष्ट्र में पांच सीटों पर आज लोकसभा चुनावों के लिए वोटिंग चल रही है। इस दौरान यहां पर दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे (Jyoti Amge) वोट डालने पहुंची। ज्योति काफी खुश दिखीं। उन्होंने जनता से भी वोट डालने की अपील की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “मैंने आज अपने पूरे परिवार के साथ मतदान किया है। मैं हर मतदाता से अपील करना चाहती हूं कि वोट जरूर डालें क्योंकि यह हमारा कर्तव्य है।’

ज्योति आम्गे कौन है?

ज्योति को दुनिया की सबसे छोटी महिला होने का खिताब हासिल है। उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। ज्योति को एकोंड्रोप्लासिया नाम की बीमारी है। जिसकी वजह से उनकी हाइट नहीं बढ़ती है। इस बीमारी में हड्डियां कमजोर हो जाती है। जिसका असर कद पर पड़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories