शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यMaharashtra Politics: सीएम की कुर्सी को लेकर छिड़ा पोस्टर वार, फडणवीस, पवार...

Maharashtra Politics: सीएम की कुर्सी को लेकर छिड़ा पोस्टर वार, फडणवीस, पवार या फिर उद्धव किसके सर सजेगा ताज?

Date:

Related stories

Maharashtra News: शिवसेना का NCP पर तीखा हमला, कहा, ‘अजित ने चाचा की मेहनत पर डाला डाका, जिम्मेदार होते तो खुद को साबित करते’

Maharashtra News: शरद पवार का जिक्र करते हुए मुखपत्र सामना में कहा गया कि अजित अब तक चार बार डिप्टी CM बन चुके हैं, जो उन्हें शरद पवार की कृपा से मिला है।

Maharashtra NCP Crisis: चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को भेजा नोटिस, NCP पर दावे को लेकर मांगा जवाब

NCP Political Crisis: एनसीपी नेता अजित पवार बगावत करते हुए NDA में शामिल हो गए थे। उन्होंने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी दावा किया था।

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आने से पहले राज्य के अगले सीएम बनने को लेकर पोस्टर वार शुरू हो गया है। पोस्टर के जरिए अपनी-अपनी दावेदारी जताने की होड़ मच गई है। कुछ दिन पहले धाराशिव में अजित पवार के ‘भविष्य के सीएम’ बनने के पोस्टर लगाए गए थे। अब नागपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाए गए पोस्टर में देवेन्द्र फडणवीस को सीएम के अगले दावेदार के रूप में दिखाया जाने लगा है। जब कि अभी कुछ दिनों पहले ही एनसीपी नेता अजित पवार ने सीएम बनने की इच्छा जताकर साफ संकेत दे दिया था कि वो सीएम एकनाथ की तर्ज पर एनसीपी के समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होकर महाराष्ट्र के सीएम बनने की इच्छा रखते हैं।

जानें क्या है मामला

महाराष्ट्र की राजनीति में सीएम पद को लेकर एक नया पोस्टर वार शुरू हो गया है। बीते कुछ दिनों से राज्य के राजनीतिक माहौल को लेकर तरह की अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे सरकार पर जल्द ही कोई बड़ा फैसला आने वाला है। इसको लेकर सभी संभावित दावेदारों ने अपनी अपनी गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं। जहां शिवसेना (यूबीटी) के उद्धव ठाकरे ने नागपुर में रैली के दौरान सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अपने पक्ष में आने का भरोसा जताया था और शिंदे सरकार के गिरने की भविष्यवाणी कर दी थी।

इसे भी पढ़ेःMaharashtra Poltics: संजय राउत के दावे पर पू्र्व CM Uddhav Thackeray गरजे, बोले- ‘हम कभी भी चुनाव के लिए तैयार’

अजित-देवेंद्र में मची होड़

तो दूसरी ओर इस मौके को भांपते हुए अजित पवार ने भी अपनी सीएम बनने की मंशा खुलकर जता दी थी। अब फिर से नागपुर में देवेन्द्र फडणवीस को राज्य का भावी सीएम बताने वाला पोस्टर लगाने से राजनीतिक हालात इतनी तेजी से बदल रहे हैं। कि राजनीतिक पंडितों को भी अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है कि महाराष्ट्र की राजनीति किस करवट बैठने वाली है।

देवेन्द्र फडणवीस ने किया खंडन

उधर बीजेपी नेता तथा पूर्व सीएम फडणवीस ने बैनर लगाने को लेकर कहा है कि “जिसने भी मेरा बैनर लगाया है, वह बैनर हटा दे। बीजेपी में इस तरह की बेवकूफी मत करो। मुझे नहीं लगता कि बैनर लगाने वाला बीजेपी का होगा, लेकिन बैनर लगाने वाले कुछ अतिउत्साही लोग हैं जो इस तरह के बैनर बनाते हैं और खबरों में बने रहना चाहते हैं।”

इसे भी पढ़ेः Maharashtra Poltics: संजय राउत के दावे पर पू्र्व CM Uddhav Thackeray गरजे, बोले- ‘हम कभी भी चुनाव के लिए तैयार’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories