रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यMaharashtra Poltics: संजय राउत के दावे पर पू्र्व CM Uddhav Thackeray गरजे,...

Maharashtra Poltics: संजय राउत के दावे पर पू्र्व CM Uddhav Thackeray गरजे, बोले- ‘हम कभी भी चुनाव के लिए तैयार’

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले महाराष्ट्र में Congress को झटका, पूर्व मंत्री Milind Deora ने छोड़ा पार्टी का दामन; जानें डिटेल

Milind Deora: वर्ष 2024 की शुरुआत हो गई है और देश की सियासत के लिहाज से ये वर्ष बेहद खास होने वाला है। दरअसल भारत में इस वर्ष लोकसभा (Lok Sabha Election) के आम चुनाव होने हैं जहां जनता केन्द्र की गद्दी के लिए एक बार फिर अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेगी।

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण आग लगने से मचा कोहराम, मृतकों की संख्या में इजाफा; जानें लेटेस्ट अपडेट

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एक फार्मा कंपनी में आग लगने से कोहराम मच गया। खबर है कि ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी में आग लगने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

Maharashtra Poltics: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल 23 अप्रैल 2023 को राज्य के जलगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में कभी भी चुनाव हो सकते हैं। जिसके लिए हम पूरी तरह तैयार हैं। हमें भारत के सुप्रीम कोर्ट से ये उम्मीद है कि उसका फैसला हमारे पक्ष में आएगा। उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने हाल में ये दावा किया था कि शिंदे-फड़णवीस सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका है। अगले 15-20 दिन में ये सरकार कभी भी गिर सकती है। बता दें पिछले साल एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के एक धड़े ने पार्टी से बगावत करके बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया था। इसके बाद उद्धव ठाकरे को सीएम पद से हटाकर बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया था। इसके बाद उद्धव ठाकरे के गुट ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

जानें क्या बोले पूर्व सीएम

बता दें कल रविवार 23 अप्रैल को महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने जलगांव में पार्टी की एक रैली आयोजित की थी। जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी हम पर आरोप लगाते हैं कि मैंने हिंदुत्व छोड़ दिया, लेकिन इसमें कतई सच्चाई नहीं है। मैने अपनी सीएम पद की शपथ के मुताबिक अपने कार्यकाल के दौरान किसी भी धर्म के साथ अन्याय नहीं होने दिया। कोविड के समय भी बिना किसी पक्षपात के सभी धर्मस्थलों को बंद कर दिया था।

इसे भी पढ़ेंः India-Pakistan: POK प्रोफेसर ने पाकिस्तान सरकार पर निकाली भड़ास, बोले- ‘हमारी पहचानों को मिटाया जा रहा’

चुनाव के लिए तैयार

इस रैली को संबोधित करते हुए आगे उन्होंने कि “ये लोग मुझ पर आरोप लगाते हैं कि मैने अपने घर से सरकार चलाई। हां मैंने अपने घर से सरकार चलाई, लेकिन आप जगह-जगह घूमकर भी उस तरह से नहीं चला सकते। हम यहां सिर्फ राजनीति के लिए नहीं हैं, बल्कि लोगों की सेवा के लिए हैं।”

जानें क्या था राउत का दावा

इससे पहले शिवसेना(यूबीटी) के राज्य सभा सांसद संजय राउत ने दावा किया था कि महाराष्ट्र में शिंदे-फड़णवीस सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका है और अगले 15-20 दिनों में शिंदे-फड़णवीस सरकार जाएगी। केवल तारीखों का एलान बाकी रह गया है। मैंने तो पहले ही कहा था कि सरकार फरवरी तक गिर जाएगी लेकिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने में देरी ने इस सरकार की लाइफलाइन को बढ़ा दिया है।

इसे भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav 2023: क्या Shivpal Singh और Akhilesh Yadav एक साथ करेंगे चुनाव प्रचार? जानें क्या है पूरी रणनीति

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories