शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यRaigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण आग लगने से मचा कोहराम,...

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण आग लगने से मचा कोहराम, मृतकों की संख्या में इजाफा; जानें लेटेस्ट अपडेट

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले महाराष्ट्र में Congress को झटका, पूर्व मंत्री Milind Deora ने छोड़ा पार्टी का दामन; जानें डिटेल

Milind Deora: वर्ष 2024 की शुरुआत हो गई है और देश की सियासत के लिहाज से ये वर्ष बेहद खास होने वाला है। दरअसल भारत में इस वर्ष लोकसभा (Lok Sabha Election) के आम चुनाव होने हैं जहां जनता केन्द्र की गद्दी के लिए एक बार फिर अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेगी।

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एक फार्मा कंपनी में आग लगने से कोहराम मच गया। खबर है कि ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी में आग लगने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। आग की चपेट में आने वाले मृतकों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस संबंध में जानकारी दी है कि एनडीआरएफ के जवान राहत बचाव का कार्य कर रहे हैं और लोगों को बचाने का काम किया जा रहा है। खबर है कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भेजा जा रहा है जिससे की उन्हें समुचित इलाज उपलब्ध कराया जा सके।

मृतकों की संख्या में इजाफा

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाली ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी में भीषण आग की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि सुबह 7 बजे तक मृतकों का आंकड़ा 4 था जो अब बढ़कर 7 पर पहुंच गया है। इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई के माध्यम से सामने आई है और बताया गया है कि राहत बचाव का कार्य जारी है। वहीं कंपनी की ओर से आग लगने के कारण नहीं बताए गए हैं और कहा जा रहा है कि जांच के पश्चात ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा।

10 से ज्यादा मजदूर लापता

रायगढ़ की फार्मा कंपनी में लगे भीषण आग की चपेट में आने से 10 से ज्यादा मजदूर लापता बताए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि आग लगने के वक्त ये मजदूर कंपनी के अंदर ही कार्यरत थे। बता दें कि स्थानिय शासन-प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद है और स्थिति पर नियंत्रण पाने की कोशिश की जा रही है। आग लगने की खबर सुनकर शासन की ओर से राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत आधी रात को घटनास्थल पर पहुंचे थे और साथ ही उचित कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे।

जारी है राहत बचाव कार्य

रायगढ़ में लगी भीषण आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। इस संबंध में जानकारी है कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के जवान लगातार मौके पर तैनात होकर राहत बचाव का कार्य कर रहे हैं। एनडीआरएफ के जवानों ने अब तक 7 मृतकों के शरीर को बाहर निकाला है और इसके साथ ही कार्रवाई का क्रम लगातार जारी है। दावा किया जा रहा है कि इसकी संख्या में आगे और इजाफा देखने को मिल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories