गुरूवार, मई 9, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024: टी20 इतिहास में पहली बार चारों ओपनर्स ने 200 के...

IPL 2024: टी20 इतिहास में पहली बार चारों ओपनर्स ने 200 के स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक, टूटे कई रिकॉर्ड

Date:

Related stories

IPL 2024: आईपीएल में हर बार की तरह इस बार भी कई रिकॉर्ड ब्रेक हो रहें हैं, लेकिन इस बार टीमें जैसे रनों की बरसात कर रहीं हैं वह हर सीजन से अलग है। हालहीं में हुए पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में दोनों टीमों ने एक से बढकर एक रिक़ॉर्ड तोड़े। इसमें सबसे ख़ास रहा कि दोनों टीमों के ओपनर्स ने 200 के स्ट्राइक रेट से 50+ रन बनाए हैं, जो टी20 इतिहास में एक रिकॉर्ड बन गया।

सिर्फ ओपनर्स ने बनाए 300+ रन

आपको बता दें, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में कोलकाता ने इडेन गार्डेंस के बैटिंग पिच पर 262 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य पंजाब के सामने रखा। जिसका पीछा करने उतरे किंग्स ने यह मैच 8 बॉल और 8 विकेट रहते अपने नाम कर लिया। इस दौरान खास बात रही कि दोनों टीमों के सिर्फ ओपनर्स ने 300+ बना डाले, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया।

कोलकाता की ओर से बैटिंग की शुरूआत करने आए फिल सॉल्ट ने 37 गेंदों में 75 रन बनाए। वहीं, सुनील नारायण ने 32 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। जवाब में पंजाब की ओर से प्रभसिमरन सिंह ने 20 बॉल में 54 रन बनाए और टीम को एक अच्छा स्टार्ट दिलाया। उसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने 48 गेंदों में 108 रन बनाकर पंजाब को जीत दिलाई और प्वाइंट्स टेबल में एक पाएदान ऊपर बढने में मदद की।

एक पारी में पंजाब ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के

आपको बता दें, टी20 में अबतक 262 रन का लक्ष्य चेज नहीं हुआ था और पंजाब किंग्स ने यह कारनामा कर दिखाया। इस दौरान दोनों टीमों की ओर से कुल 42 छक्के लगे जो टी20 इतिहास का एक रिकॉर्ड बन गया। मैच पंजाब की ओर से 24 छक्के लगाए गए, वहीं KKR ने 18 छक्के लगाए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories