रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर...

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, ‘मुझे लगता है कि सीईसी’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: Lok Sabha Election 2024 के पहले चरण के मतदान में महज 2 दिन ही बाकी रह गए है। सभी पार्टियों ने इसे लेकर तैयारियां तेज कर दी है। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। इसी बीच अब बीजेपी अमेठी और रायबरेली सीट को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोल रही है। गौरतलब है कि अभी तक कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट पर अपने उम्मदीवारों के नाम की घोषणा नहीं की है।

रायबरेली अमेठी से कौन होगा उम्मीदवार?

एक समय में यूपी की रायबरेली और अमेठी सीट कांग्रेस की पारम्परिक सीटों में से एक मानी जाती थी। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे। वहीं सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव जीत गई थी। बता दें कि इस बार सोनिया गांधी राज्यसभा की सदस्य है वहीं राहुल गांधी ने वायनाड से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं इसे लेकर बीजेपी अब कांग्रेस पर हमलावर नजर आ रही है।

अब देखना होगा कि क्या राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते है या नही। हालांकि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि हम लोग चाहते है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़े। ऐसा ही कांग्रेस संगठन चाहता है।

कर्नाटक के उप- मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि, “मुझे पता है, कल मैं उनके प्रचार के लिए वायनाड जा रहा हूं। मुझे लगता है कि सीईसी इस पर फैसला लेगा। राहुल गांधी चुनाव से नहीं है डरते हैं। वह इस देश के एक बड़े योद्धा हैं। उनके पास बहुत अच्छी जानकारी है क्योंकि उन्होंने पूरे देश में दौरा किया है। मैंने रिकॉर्ड पर यह भी कहा है कि एनडीए अपनी सरकार नहीं बनाने जा रहा है, इंडिया गठबंधन अपनी सरकार बनाएगी। “

Latest stories