गुरूवार, मई 30, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर...

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, ‘मुझे लगता है कि सीईसी’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

चुनावी मौसम के बीच PM Modi को सताने लगी ओडिशा CM की चिंता! जानें क्यों जांच कमेटी बनाने का किया ऐलान?

Naveen Patnaik: ओडिशा की प्रमुख व सत्तारुढ़ क्षेत्रीय पार्टी बीजू जनता दल (BJD) के प्रमुख व सूबे के सीएम नवीन पटनायक को लेकर बीते कुछ दिनों से खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Punjab News: रोजगार देने में अव्वल रही मान सरकार! जानें क्यों AAP ने युवाओं के नाम जारी किया पत्र?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) युवाओं को उपलब्ध कराए गए रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है।

MP News: बरोदिया-नौनागिर हादसे में CM मोहन यादव का सख्त रुख, पीड़ित परिवार से मुलाकात कर किए कई अहम ऐलान; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव अपनी सख्त छवि के लिए खूब जाने जाते हैं। इसी क्रम में आज सीएम मोहन यादव ने MP के सागर जिले में स्थित बरोदिया-नौनागिर गांव में पहुंच कर, हादसे में पीड़ित हुए परिवार से मुलाकात की है।

Lok Sabha Election 2024: Lok Sabha Election 2024 के पहले चरण के मतदान में महज 2 दिन ही बाकी रह गए है। सभी पार्टियों ने इसे लेकर तैयारियां तेज कर दी है। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। इसी बीच अब बीजेपी अमेठी और रायबरेली सीट को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोल रही है। गौरतलब है कि अभी तक कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट पर अपने उम्मदीवारों के नाम की घोषणा नहीं की है।

रायबरेली अमेठी से कौन होगा उम्मीदवार?

एक समय में यूपी की रायबरेली और अमेठी सीट कांग्रेस की पारम्परिक सीटों में से एक मानी जाती थी। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे। वहीं सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव जीत गई थी। बता दें कि इस बार सोनिया गांधी राज्यसभा की सदस्य है वहीं राहुल गांधी ने वायनाड से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं इसे लेकर बीजेपी अब कांग्रेस पर हमलावर नजर आ रही है।

अब देखना होगा कि क्या राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते है या नही। हालांकि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि हम लोग चाहते है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़े। ऐसा ही कांग्रेस संगठन चाहता है।

कर्नाटक के उप- मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि, “मुझे पता है, कल मैं उनके प्रचार के लिए वायनाड जा रहा हूं। मुझे लगता है कि सीईसी इस पर फैसला लेगा। राहुल गांधी चुनाव से नहीं है डरते हैं। वह इस देश के एक बड़े योद्धा हैं। उनके पास बहुत अच्छी जानकारी है क्योंकि उन्होंने पूरे देश में दौरा किया है। मैंने रिकॉर्ड पर यह भी कहा है कि एनडीए अपनी सरकार नहीं बनाने जा रहा है, इंडिया गठबंधन अपनी सरकार बनाएगी। “

Latest stories