मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमएजुकेशन & करिअरUPSC CSE 2023: सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन ने रचा इतिहास, कुल 12 छात्र...

UPSC CSE 2023: सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन ने रचा इतिहास, कुल 12 छात्र यूपीएससी परीक्षा में हुए पास

Date:

Related stories

UPSC ने 2024 में होने वाली परीक्षाओं के लिए जारी किया कैलेंडर, जानें कब होगा प्रीलिम्स एग्जाम

UPSC Exam 2024: भारत की सबसे महत्वपूर्ण परीक्षा को संचालित करने वालों में से एक संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आगामी वर्ष 2024 में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए परीक्षा कैलेंडर 2024 को जारी कर दिया है।

EPFO की परीक्षा के लिए UPSC ने जारी किए प्रवेश पत्र, यहां मिलेगी हर एक जानकारी

UPSC EPFO Admit Card 2023: 2 जुलाई की होने वाली UPSC EPFO की परीक्षा का एडमिट कार्ड UPSC की आधिकारिक साइट पर जारी कर दिया गया हैं।

P Narhari: एक IAS अधिकारी से इंस्पायर होकर शुभ्रतोष ने क्लियर किया UPSC, काम करता देख ठान ली थी कलेक्टर बनने की बात

P Narhari: मध्य प्रदेश के शुभ्रतोष को इस बार की UPSC परीक्षा में 358 वां रैंक मिला है। उन्होंने IAS अधिकारी पी.नरहरि से प्रेरित हो कर यह परीक्षा पास की है।

UPSC CSE RESULT 2022 का परिणाम हुआ जारी, देश की बेटियों ने दिखाया दम

UPSC CSE RESULT 2022 : इस परीक्षा में इशिती किशोर ने पहले स्थान , वहीं गरिमा लोहिया ने दूसरे स्थान पर और उमा हरित एन ने तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई हैं।

UPSC CSE 2023: दृढ़ संकल्प और उपलब्धि के उत्साहजनक प्रदर्शन में, सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन ने घोषणा की है कि उसके 12 छात्रों ने देश की सबसे कठिन और प्रतिष्ठित संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा में स्थान हासिल कर एक बार फिर सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन का नाम रोशन किया है। वहीं उनमे से 3 छात्र भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी की प्रतिष्ठित उपाधि पाने के लिए तैयार हैं।

क्या है सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन?

आपको बता दें कि यह फाउंडेशन दिल्ली में स्थित है और कंपनी अधिनियम 2013 की धारा 8 के तहत पंजीकृत, एक गैर सरकारी संगठन है। इस फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि के छात्रों को शैक्षिक सहायता प्रदान करना है। सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन का लक्ष्य व्यक्तियों को सशक्त बनाना और सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करना है।

इन 12 छात्रों ने सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन का नाम किया रोशन

नामएआईआर
प्रशांत एस78 रैंक
सुशीर श्रीकृष्णा श्रीराम 155 रैंक
नाजिश उमर अंसारी311 रैंक
प्रसन्ना कुमार एमवी608 रैंक
देशमुख राजश्री शांताराम622 रैंक
अनिलिन जोबी जे 664 रैंक
साक्षी कुमारी 679 रैंक
विनोथ ए आर 683 रैंक
शोएब 730 रैंक
बाविस्कर प्रीतेश अशोक 767 रैंक
जे आशिक हुसैन 845 रैंक
अभिषेक मीना 876 रैंक

फाउंडेशन ने छात्रों को बनाया सशक्त

यह उल्लेखनीय उपलब्धि प्रतिभा के पोषण और महत्वाकांक्षी सिविल सेवकों को समग्र सहायता प्रदान करने में सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन की पहल प्रभावकारिता को दर्शाता है। गौरतलब है कि इस फाउंडेशन ने छात्रों को सामाजिक आर्थिक बाधाओं को दूर करने और राष्ट्र की सेवा करने के उनके सपनों को साकार करने के लिए सशक्त बनाया है।

छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध

इन 12 छात्रों की सफलता का जश्न मनाते हुए, सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन शिक्षा में सभी के लिए एक उज्जवल, अधिक न्यायसंगत भविष्य का मार्ग प्रशस्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। और आने वाले समय में यह फाउंडेशन और तेजी से आगे बढ़ेगा।

सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन के संस्थापक हाजी कमरुद्दीन से खास बातचीत के दौरान उन्होंने आईएएस – आईपीएस की तैयारी को लेकर छात्रों को खास टिप्स दिया और भविष्य में फाउंडेशन को लेकर अपने विजिन के बारे में डीएनपी न्यूज नेटवर्क से बीतचीत की।

फाउंडेशन के लिए बहुत खुशी की बात

हाजी कमरुद्दीन ने बातचीत के दौरान यूपीएससी में पास हुए छात्रों को बधाई दी और बताया कि 3 सालों में फाउंडेशन के कुल 24 छात्र यूपीएससी में उत्तीर्ण हुए है। पहले साल में 5 बच्चें , दूसरे साल में 7 बच्चें और इस साल 12 बच्चे यूपीएससी के परीक्षा में पास हुए है।

कुल कितने छात्रों को मिलता है एडमिशन?

बातचीत के दौरान हाजी कमरुद्दीन ने बताया कि अभी कुल 25 बच्चों का चयन किया जाता है। सबसे पहले छात्रों को टेस्ट में पास होना होता है और फिर उनका इंटरव्यू लिया जाता है। उसके बाद कुल 25 छात्रों का चयन किया जाता है। वहीं जिनका चयन नहीं होता है वह ऑनलाइन के माध्यम से भी इस फाउंडेशन के जरिए मदद ले सकते है।

टीर्चस को कितना श्रेय देना चाहेंगे

उन्होंने बताया कि इसमे टीर्चस का पूरा श्रेय है। मॉक इंटरव्यू के दौरान उन्हें छोटी -छोटी चीजों को बारे में बताया जाता है। ताकि वह इंटरव्यू के दौरान कोई गलती ना कर सकें।

सर्वोकॉन एजुकेशन फाउंडेशन का भविष्य

बातचीत के दौरान हाजी कमरुद्दीन ने बताया कि भविष्य में यूपीएससी के साथ साथ आईआईटी, नीट और पीओ के क्लासेस की भी शुरूआत की जाएगी।

पास हुए छात्रों के लिए संदेश

उन्होंने पास हुए छात्रों को बधाई दी और कहा कि वह भविष्य में ईमानदारी और लगन के साथ देश सेवा करें और देशा का नाम रोशन करें। वह बहुत ऊचाइयों पर चढ़े और उन्हें ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।

Latest stories