शनिवार, मई 4, 2024
होमएजुकेशन & करिअरEPFO की परीक्षा के लिए UPSC ने जारी किए प्रवेश पत्र, यहां...

EPFO की परीक्षा के लिए UPSC ने जारी किए प्रवेश पत्र, यहां मिलेगी हर एक जानकारी

Date:

Related stories

UPSC EPFO Admit Card 2023: यूनियन पब्लिक कमीशन आयोग के द्वारा कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (UPSC EPFO 2023) के एग्जाम के लिए अपनी आधिकारिक साइट पर एडमिट कार्ड (UPSC EPFO Admit Card Released) जारी कर दिए हैं। जिस भी उम्मीदवार ने इस बार परीक्षा के लिए अप्लाई किया हैं, वह यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी का होना अनिवार्य है ।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

कब होगी EPFO की परीक्षा

UPSC के द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड के मुताबिक EPFO की परीक्षा 2 जुलाई, 2023 को दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। जिसमें पहली शिफ्ट सुबह 9:30 11:30 और दूसरी शिफ्ट दोपहर में 2:30 से 4:30 तक की रखी गई है।

किस तरह आयोजित होगी परीक्षा

UPSC के द्वारा आयोजित की गई यह परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से ली जाएगी। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से  कुल 300 प्रश्नों पूछे जाएंगे। परीक्षा में प्रश्न बहुविकल्पिय और लॉन्ग भी हो सकते हैं। इन प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवार को कुल 2 घंटे का समय दिया जाएगा। इस परीक्षा में नेगटिव मार्किंग भी शामिल है।  

कितने पदों पर होगी भर्ती

EPFO  की होने वाली इस परीक्षा में कुल 577 पदों पर भर्तियां की जाएगी। जिसमें  इंफॉर्समेंट ऑफिसर EO , असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमीश्नर और अकाउंट्स ऑफिसर AO पदों के लिए आवेदन उम्मीदवारों के द्वारा किए गए थे।

क्या होगा परीक्षा का समय

EPFO की यह परीक्षा दोनों भाषाओं के माध्यम से ली जाएगी। इस परीक्षा में अकाउंट्स ऑफिसर और इंफॉर्समेंट ऑफिसर की परीक्षा का समय सुबह 9:30 से 11:30 तक होगा। वहीं दूसरी और असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमीश्नर के लिए परीक्षा दिन में 2:00 से 4:00  बजे तक आयोजित की जाएगी ।

EPFO का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

जिस भी उम्मीदवार ने इस EPFO के निम्न पदों के लिए अप्लाई किया हैं , वह  UPSC की ऑफिशियल साइट upsc.gov.in पर जाएंगे।

उसके बाद EPFO Admit Card  के लिंक पर क्लिक करेंगे ।

लिंक ओपन होने के बाद उम्मीदवार अपना अकाउंट लॉग-इन करेंगे ।

आखिरी में मोबाइल स्क्रिन पर एडमिट कार्ड ओपन हो जाने के बाद उसे डाउनलोड करना अनिवार्य है।  

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories