गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंआंतकी निज्जर की मौत से बौखलाया Gurpatwant Singh Pannun, संसद पर हमला...

आंतकी निज्जर की मौत से बौखलाया Gurpatwant Singh Pannun, संसद पर हमला करने की दे डाली धमकी! जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

खालिस्तानियों ने US के हिंदू मंदिर पर फिर साधा निशाना, बोर्ड पर लिखे गए भारत विरोधी नारे; देखें तस्वीर

US Hindu Temple Attack: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद से ही कट्टरपंथी खालिस्तानियों का रुख भारत व भारतवासियों के प्रति बदला नजर आ रहा है।

निशाने पर US के हिंदू मंदिर, दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक नारे; देखें एक्सक्लूसिव तस्वीरें

Hindu Temple in US attacked: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में हिंदु व हिंदुओं से जुड़े प्रतीक को निशाना बनाने की खबर सामने आ ही जा रही है।

India-Canada Row: भारत-कनाडा के बीच बढ़ रही तल्खी को लेकर सख्त हुआ विदेश मंत्रालय! जारी किए ये अहम बयान

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत और कनाडा के बीच लगातार तल्ख बयानबाजी का दौर है। खबर है कि एक बार फिर दोनों देशों के बीच तल्खी का दौर बढ़ा है।

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के आरोप पर विदेश मंत्री की सटीक बात, US-कनाडा मुद्दे को लेकर दिया बड़ा बयान

S Jaishankar: भारत की विदेश नीति बीते कुछ माह से प्रभावित नजर आ रही है। इसका प्रमुख कारण खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की साजिश को लेकर लगे आरोप भी बताए जा रहे हैं। दरअसल कनाडा की ओर से निज्जर की हत्या के आरोप भारतीय एजेंसियों पर लगाए गए थे।

Gurpatwant Singh Pannun: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत को लेकर एक और बड़ी धमकी दे डाली है। खबरों की मानें तो पन्नू ने 13 दिसंबर से पहले भारतीय संसद पर हमला करने की बात कही है। आंतकी पन्नू के कथित रुप से दी गई इस धमकी को लेकर भारतीय एजेंसियों के सतर्क होने की बात सामने आ रही है। सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो एहतियात के तौर पर सुरक्षा बढ़ा दिए गए हैं जिससे किसी भी तरह की अनहोनी होने से रोका जा सके। बता दें कि बीते महीनों खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हुई थी। कनाडा सरकार की ओर से निज्जर की हत्या का आरोप भारतीय एजेंसियों पर भी लगाया गया था। हालाकि भारत ने सभी तरह के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसे सिरे से खारिज किया था। दावा किया जा रहा है कि गुरपतवंत सिंह पन्नू, निज्जर के हत्या के बाद से ही बौखलाया है और समय-समय पर गीदड़भभकी दिखा रहा है।

ससंद पर हमला करने की धमकी!

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारतीय संसद पर 13 दिसंबर 2024 के पहले हमला करने की धमकी दी है। पन्नू की ये धमकी उस समय सामने आई है जब उसे (कथित रुप से) मारने की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। बता दें कि 13 दिसंबर 2001 को ही भारत की संसद पर पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया था। इस हमले में मुख्य भूमिका निभाने वाले आतंकी अफजल गुरु को 2013 में फांसी दे दी गई थी। हालाकि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पन्नू के धमकी के बाद पूरी तरह से हाई अलर्ट पर हैं और एहतियात के तौर पर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

पन्नू की हत्या को लेकर अमेरिका का बड़ा दावा

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के हत्या की साजिश से जुड़ी खबरें भी सामने आ रही हैं। बता दें कि पन्नू ने कनाडा के साथ अमेरिका की नागरिकता भी ले रखी है। ऐसे में बीते दिनों अमेरिका के एक प्रॉसिक्यूटर ने पन्नू की हत्या की साजिश रचने के मामले में एक भारतीय अधिकारी पर भी आरोप लगाया था। अमेरिका का कहना है कि वो इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। वहीं इस संबंध में वो भारत की जांच के निष्कर्षों का इंतजार करेंगे और उसके बाद ही कोई कदम उठाए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories