Gurpatwant Singh Pannun
Gurpatwant Singh Pannun

Gurpatwant Singh Pannun: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत को लेकर एक और बड़ी धमकी दे डाली है। खबरों की मानें तो पन्नू ने 13 दिसंबर से पहले भारतीय संसद पर हमला करने की बात कही है। आंतकी पन्नू के कथित रुप से दी गई इस धमकी को लेकर भारतीय एजेंसियों के सतर्क होने की बात सामने आ रही है। सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो एहतियात के तौर पर सुरक्षा बढ़ा दिए गए हैं जिससे किसी भी तरह की अनहोनी होने से रोका जा सके। बता दें कि बीते महीनों खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हुई थी। कनाडा सरकार की ओर से निज्जर की हत्या का आरोप भारतीय एजेंसियों पर भी लगाया गया था। हालाकि भारत ने सभी तरह के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसे सिरे से खारिज किया था। दावा किया जा रहा है कि गुरपतवंत सिंह पन्नू, निज्जर के हत्या के बाद से ही बौखलाया है और समय-समय पर गीदड़भभकी दिखा रहा है।

ससंद पर हमला करने की धमकी!

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारतीय संसद पर 13 दिसंबर 2024 के पहले हमला करने की धमकी दी है। पन्नू की ये धमकी उस समय सामने आई है जब उसे (कथित रुप से) मारने की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। बता दें कि 13 दिसंबर 2001 को ही भारत की संसद पर पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया था। इस हमले में मुख्य भूमिका निभाने वाले आतंकी अफजल गुरु को 2013 में फांसी दे दी गई थी। हालाकि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पन्नू के धमकी के बाद पूरी तरह से हाई अलर्ट पर हैं और एहतियात के तौर पर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

पन्नू की हत्या को लेकर अमेरिका का बड़ा दावा

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के हत्या की साजिश से जुड़ी खबरें भी सामने आ रही हैं। बता दें कि पन्नू ने कनाडा के साथ अमेरिका की नागरिकता भी ले रखी है। ऐसे में बीते दिनों अमेरिका के एक प्रॉसिक्यूटर ने पन्नू की हत्या की साजिश रचने के मामले में एक भारतीय अधिकारी पर भी आरोप लगाया था। अमेरिका का कहना है कि वो इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। वहीं इस संबंध में वो भारत की जांच के निष्कर्षों का इंतजार करेंगे और उसके बाद ही कोई कदम उठाए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह...