रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यHaryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया एलान, आज बंद रहेंगे...

Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया एलान, आज बंद रहेंगे हरियाणा के सभी स्कूल

Date:

Related stories

Haryana News: 15 अगस्त को भारत में 77 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया था। इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री ने लाल किले पर झंडा फहरा कर राष्ट्र को संबोधित किया। था। वहीं अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी राज्य स्तरीय कार्यक्रमों का आयोजन करके लोगों से बातचीत की। इस दिन देश के कई इलाकों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। ऐसे में आपको बता दें कि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान घोषणा की कि, पूरे प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन यानी बुधवार को सभी प्राइवेट बस सरकारी स्कूलों की छुट्टी रहेगी।

हरियाणा के सभी स्कूल रहेंगे बंद

दरअसल राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की थी कि, पूरे प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन यानी बुधवार 16 अगस्त (Today 16 August) को प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी (Schools Closed in Haryana) रहेगी। इसी के साथ सीएमओ ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए भी इस जानकारी को साझा किया। सीएमओ द्वारा ट्विटर पर लिखा गया कि, 77 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने 16 अगस्त 2023 को हरियाणा के सभी स्कूलों की छुट्टी की घोषणा की है। ‌मुख्यमंत्री खट्टर ने हरियाणा के विकास को लेकर कहा कि, हरियाणा 2047 तक विकास के मामले में अन्य सभी राज्यों से आगे निकल जाएगा।

नूंह में हुई हिंसा को लेकर कही ये बात

नूंह में हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar lal Khattar) ने हरियाणा के लोगों से कहा कि, सामाजिक धार्मिक और संप्रदायिक मतभेदों को भूल जाना चाहिए और सद्भाव बनाए रखना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, हम पूरे राज्य के लोगों को अपना परिवार मानते हैं। दरअसल पिछले कुछ समय पहले हरियाणा के नूहं, गुरुग्राम और फरीदाबाद में संप्रदायिक हिंसा देखी गई थी। इसमें विश्व हिंदू परिषद के एक जुलूस पर हमला किया गया था जिसके बाद इस हिंसा ने आग पकड़ ली थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories