गुरूवार, जून 13, 2024
होमख़ास खबरेंHaryana News: ओपन थिएटर से लेकर सड़कों का सौंदर्यीकरण तक, दिव्य नगर...

Haryana News: ओपन थिएटर से लेकर सड़कों का सौंदर्यीकरण तक, दिव्य नगर योजना के तहत यमुनानगर का होगा कायापलट; जानें डिटेल

Date:

Related stories

MGGBY योजना के तहत हरियाणा में लोगों को मिली 100 गज प्लाट की रजिस्ट्री, जानें कैसे BPL वर्ग को मिल रहा फायदा?

Haryana News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के साथ ही हरियाणा सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। इसी क्रम में आज सूबे के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोनीपत में, महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना (MGGBY) के तहत लाभार्थियों को 100-100 गज प्लॉट की रजिस्ट्री व कब्जा प्रमाण पत्र सौंपा है।

Haryana News: वाह! बस यात्रियों को हरियाणा सरकार का तोहफा; जानें कैसे कर सकेंगे 1000 KM तक की मुफ्त यात्रा?

Haryana News: हरियाणा में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में चल रही सरकार ने रोडवेज बस यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा सरकार के परिवहन विभाग की ओर से 'हैपी स्कीम' की शुरुआत की गई है।

Haryana News: गंगा दशहरा पर आसान हो सकेगा भक्तों का सफर, जानें क्या है हरियाणा रोडवेज की खास तैयारी?

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में ज्येष्ठ माह में शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाए जाने वाले गंगा दशहरा पर्व को लेकर तैयारी जोरो पर है। इसी क्रम में हरियाणा रोडवेज की पानीपत डिपो की ओर से गंगा दशहरा को लेकर पहले की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Chandigarh News: पंजाब-हरियाणा HC में लॉन्च हुआ E-HCR वेबसाइट, जानें कैसे लाभकारी होगा ये डिजिटल प्लेटफॉर्म

Chandigarh News: तकनीक के इस बदलते दौर में डिजिटल क्रांति का जोर है। इसी क्रम में भारतीय न्यायिक प्रणाली भी डिजिटल परिवर्तनके युग में प्रवेश कर इस अभियान का हिस्सा बनना चाहती है।

Haryana News: लोकसभा चुनाव 2024 के सभी चरणों का मतदान संपन्न हो गया है। वहीं अब इसका परिणाम आना बाकी रह गया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था। हालांकि इससे पहले ही आचार संहिता लागू कर दी गई थी। मालूम हो आचार संहिता लागू होने के बाद किसी भी तरह का कार्य नहीं किया जा सकता है। वहीं अब आचार संहिता हटने के बाद से यमुनानगर में लटके हुए कई परियोजनाओं का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

4 जून के बाद कई परियोजनाओं का कार्य होगा शुरू

गौरतलब है कि आचार संहिता लागू होने के बाद कई परियजनाओं को बीच में ही रोक दिया गया था। हालांकि 4 जून के बाद यमुना नगर जिले में एक बार कार्य को शुरू किया जाएगा। मालूम हो कि आचार संहिता खत्म होने के बाद एजेंसियों को वर्क अलाट होना शुरू हो जाएंगे। इसके साथ ही कई परियोजनाओं के लिए टेंडर रिकाल किए जाएंगे। जिसमें गलियों, नालियों के निर्माण भी शामिल है।

यमुनानगर में बनेगा ओपन थिएटर

गौरतलब है कि यमुनानगर में ओपन थिएटर व ऑडिटोरियम बनाए जाने की योजना है। इसे लेकर सरकार की तरफ से हामि भर दी गई है। बता दें कि इस परियोजना में करीब 46 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। आचार संहिता हटने के तुरंत बाद एजेंसयों को काम सौंप दिया जाएगा।

Haryana News: यमुनानगर को होगा कायापलट

दिव्य नगर योजना के तहत तीन सड़कों का सौंदर्यीकरण, ओपन थिएटर, घर जाकर कचरा उठाना और निपटान, नई कॉलोनियों में पानी की सुविधा के लिए ट्यूबवेल लगाना। इसके अलावा भी कई परियोजनाएं शामिल है।

Latest stories