शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंHaryana News: ओपन थिएटर से लेकर सड़कों का सौंदर्यीकरण तक, दिव्य नगर...

Haryana News: ओपन थिएटर से लेकर सड़कों का सौंदर्यीकरण तक, दिव्य नगर योजना के तहत यमुनानगर का होगा कायापलट; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Haryana News: CM Bhagwant Mann की हुंकार! हरियाणा में पंजाब की तरह बहेगी बदलाव की हवा; AAP की जीत को लेकर बड़ा दावा

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में भाजपा के साथ विपक्ष की अहम भूमिका निभा रही आम आदमी पार्टी (AAP) भी कमर कसने में लगी है।

Haryana News: सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित, इलाज के लिए भटके मरीज; जानें चिकित्सकों की मांग

Haryana News: हरियाणा में सरकारी अस्पताल के हजारों डॉक्टर आज से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। सरकारी डॉक्टरों द्वारा की जा रही इस हड़ताल के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और भारी संख्या में सरकारी अस्पताल प्रभावित हुए हैं।

Haryana News: विभिन्न विभागों में 50000 रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया तेज, जानें क्या है CM Nayab Saini का स्टैंड?

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इससे पहले सूबे की वर्तमान सत्तारुढ़ दल राज्य में फिर एक बार अपना प्रभुत्व कायम रखने के लिए भरपूर प्रयासरत नजर आ रही है।

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर! CM Mann व संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया बड़ा ऐलान

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी कमर कस ली है और चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Haryana News: लोकसभा चुनाव 2024 के सभी चरणों का मतदान संपन्न हो गया है। वहीं अब इसका परिणाम आना बाकी रह गया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था। हालांकि इससे पहले ही आचार संहिता लागू कर दी गई थी। मालूम हो आचार संहिता लागू होने के बाद किसी भी तरह का कार्य नहीं किया जा सकता है। वहीं अब आचार संहिता हटने के बाद से यमुनानगर में लटके हुए कई परियोजनाओं का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

4 जून के बाद कई परियोजनाओं का कार्य होगा शुरू

गौरतलब है कि आचार संहिता लागू होने के बाद कई परियजनाओं को बीच में ही रोक दिया गया था। हालांकि 4 जून के बाद यमुना नगर जिले में एक बार कार्य को शुरू किया जाएगा। मालूम हो कि आचार संहिता खत्म होने के बाद एजेंसियों को वर्क अलाट होना शुरू हो जाएंगे। इसके साथ ही कई परियोजनाओं के लिए टेंडर रिकाल किए जाएंगे। जिसमें गलियों, नालियों के निर्माण भी शामिल है।

यमुनानगर में बनेगा ओपन थिएटर

गौरतलब है कि यमुनानगर में ओपन थिएटर व ऑडिटोरियम बनाए जाने की योजना है। इसे लेकर सरकार की तरफ से हामि भर दी गई है। बता दें कि इस परियोजना में करीब 46 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। आचार संहिता हटने के तुरंत बाद एजेंसयों को काम सौंप दिया जाएगा।

Haryana News: यमुनानगर को होगा कायापलट

दिव्य नगर योजना के तहत तीन सड़कों का सौंदर्यीकरण, ओपन थिएटर, घर जाकर कचरा उठाना और निपटान, नई कॉलोनियों में पानी की सुविधा के लिए ट्यूबवेल लगाना। इसके अलावा भी कई परियोजनाएं शामिल है।

Latest stories