शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल पर राहुल गांधी का...

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल पर राहुल गांधी का PM Modi पर तंज, कहा ‘ये मोदी मीडिया’.., जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

MP में Ujjwala Yojana बदल रही ग्रामीण इलाकों की तस्वीर! जानें कैसे लाखों महिलाओं तक पहुंच रहा सीधा लाभ?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इस क्रम में पीएम उज्जवला योजना का जिक्र सबसे ज्यादा है।

International Yoga Day 2024: PM Modi, CM Yogi से लेकर Mohan Yadav तक, जानें किन नेताओं ने बढ़ाई योग की शान

International Yoga Day 2024: शरीर, मन, भावना और ऊर्जा के स्तर को निखारने के लिए की जाने वाली क्रिया योग कहलाती है। बात आज यानी 21 जून की करें तो देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

MP News: बजट सत्र से पहले PM Modi से मिले CM Mohan Yadav, ‘डबल इंजन सरकार’ को लेकर कह दी खास बात; देखें पूरी...

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रचंड विजय के बाद सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक बार फिर राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। मोहन यादव ने आज इसी दौरान मध्य प्रदेश में बजट सत्र आयोजित होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की है।

NEET Result 2024 पर जारी घमासान के बीच Rahul Gandhi की प्रेस कॉन्फ्रेंस, BJP पर निशाना साध बोले- ‘NTA को क्लीन चिट क्यों’

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से घमासान का दौर जारी है। NEET परीक्षा के अभ्यर्थियों ने इस क्रम में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर कई तरह के आरोप लगाए हैं जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का दौर जारी है।

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल आते ही सभी पार्टियां एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। मालूम हो कि कल यानि 1 जून को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान खत्म होने के बाद कई न्यूज चैनलों ने एग्जिट पोल के आंकड़े जारी कर दिए है। लभगभ सभी एग्जिट पोल केंद्र में एनडीए सरकार बनते हुए दिखा रहे है। हालांकि यह महज एक एग्जिट पोल है असली नतीजे तो 4 जून 2024 को ही पता चलेगा। वहीं इस पर इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी एग्जिट पोल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Rahul Gandhi ने क्या कहा?

मीडिया द्वारा एग्जिट पोल पर सवाल पूछने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि “ये एग्जिट पोल नहीं, मोदी मीडिया पोल है।

यह उनका फंतासी सर्वेक्षण है। जब उनसे इंडिया गठबंधन की सीटों की संख्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, क्या आपने सिद्धू मूस वाला का गाना सुना है 295″।

चुनाव आयोग से मिलेगा इंडिया गठबंधन

कांग्रेस महासचिव, जयराम रमेश ने कहा कि, “आज, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी ने हमारे सभी उम्मीदवारों के साथ बातचीत की और कल भारत गठबंधन के नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुलाकात की और चर्चा की गई।

सभी का मानना ​​था कि भारत को 295 से कम सीटें नहीं मिलेंगी, हम पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा खेले जा रहे मनोवैज्ञानिक खेल का सामना करेंगे और हम जीतेंगे। आज 4 जून को शाम 4:30 बजे, इंडिया गठबंधन का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलकर मतगणना के दिन को लेकर अपनी मांगें रखेगा।

आरजेडी सांसद मनोज झा ने क्या कहा?

एग्जिट पोल पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि “पीएम ने रोजगार पर नहीं बोला, तेजस्वी यादव ने रोजगार पर बोला। पीएम ने सामाजिक-आर्थिक न्याय पर नहीं बोला, तेजस्वी यादव ने बोला। पीएम ने क्या किया भैंस, मंगलसूत्र, मुजरा पर बोलें। इन सबके बावजूद, अगर वह फिर से पीएम बनते हैं, तो मुझे संदेह होगा कि मेरा लोकतंत्र उतना स्वस्थ नहीं है जितना हम सोचते हैं। इसलिए मैं कहता हूं कि हमें 4 जून का इंतजार करना चाहिए”।

Latest stories