शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल पर राहुल गांधी का...

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल पर राहुल गांधी का PM Modi पर तंज, कहा ‘ये मोदी मीडिया’.., जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

Viral Video: लो जी! नेमप्लेट विवाद के बीच काम आया Rahul Gandhi का संदेश! कांवड़ रूट पर खुलने लगी ‘मुहब्बत की दुकान’

Viral Video: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बीते दिनों स्पष्ट निर्देश जारी किया गया कि कांवड़ रूट में पड़ने वाले सभी दुकानों (फल, राशन व अन्य) पर नेमप्लेट होना चाहिए।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल आते ही सभी पार्टियां एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। मालूम हो कि कल यानि 1 जून को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान खत्म होने के बाद कई न्यूज चैनलों ने एग्जिट पोल के आंकड़े जारी कर दिए है। लभगभ सभी एग्जिट पोल केंद्र में एनडीए सरकार बनते हुए दिखा रहे है। हालांकि यह महज एक एग्जिट पोल है असली नतीजे तो 4 जून 2024 को ही पता चलेगा। वहीं इस पर इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी एग्जिट पोल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Rahul Gandhi ने क्या कहा?

मीडिया द्वारा एग्जिट पोल पर सवाल पूछने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि “ये एग्जिट पोल नहीं, मोदी मीडिया पोल है।

यह उनका फंतासी सर्वेक्षण है। जब उनसे इंडिया गठबंधन की सीटों की संख्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, क्या आपने सिद्धू मूस वाला का गाना सुना है 295″।

चुनाव आयोग से मिलेगा इंडिया गठबंधन

कांग्रेस महासचिव, जयराम रमेश ने कहा कि, “आज, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी ने हमारे सभी उम्मीदवारों के साथ बातचीत की और कल भारत गठबंधन के नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुलाकात की और चर्चा की गई।

सभी का मानना ​​था कि भारत को 295 से कम सीटें नहीं मिलेंगी, हम पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा खेले जा रहे मनोवैज्ञानिक खेल का सामना करेंगे और हम जीतेंगे। आज 4 जून को शाम 4:30 बजे, इंडिया गठबंधन का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलकर मतगणना के दिन को लेकर अपनी मांगें रखेगा।

आरजेडी सांसद मनोज झा ने क्या कहा?

एग्जिट पोल पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि “पीएम ने रोजगार पर नहीं बोला, तेजस्वी यादव ने रोजगार पर बोला। पीएम ने सामाजिक-आर्थिक न्याय पर नहीं बोला, तेजस्वी यादव ने बोला। पीएम ने क्या किया भैंस, मंगलसूत्र, मुजरा पर बोलें। इन सबके बावजूद, अगर वह फिर से पीएम बनते हैं, तो मुझे संदेह होगा कि मेरा लोकतंत्र उतना स्वस्थ नहीं है जितना हम सोचते हैं। इसलिए मैं कहता हूं कि हमें 4 जून का इंतजार करना चाहिए”।

Latest stories