मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यHaryana Violence: हिंसा की आग में धधक रहा हरियाणा, इंटरनेट सेवाएं बाधित,...

Haryana Violence: हिंसा की आग में धधक रहा हरियाणा, इंटरनेट सेवाएं बाधित, स्कूलों को किया बंद

Date:

Related stories

Haryana Violence: हरियाणा के नूंह में निकाली गई भगवा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच भिड़ंत हो गई जिसकी वजह से पत्थरबाजी और आगजनी भी हुई है। ऐसे में नूंह के बाद हरियाणा के सोहना में भी आगजनी और पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। इस हिंसा के दौरान कई गाड़ियों में आग लगा दी गई है। ऐसे में पुलिस लगातार मामले को शांत कराने की कोशिश में लगी हुई है। नूहं और उसके आसपास के इलाकों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

इंटरनेट सेवाएं हुई बाधित

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला गुरुग्राम, पलवल और फरीदाबाद में सरकार ने धारा 144 लागू कर दी है। इसका मतलब की एक साथ चार लोग एक जगह पर इकठा नहीं खड़े हो सकते हैं। इसी के साथ में गुरुग्राम और फरीदाबाद में इंटरनेट सेवाओं को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि, हरियाणा के नूहं और फरीदाबाद में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगे।

स्कूलों को किया बंद

हरियाणा के नूंह के बाद फरीदाबाद में भड़की हिंसा के बाद प्रशासन ने कड़ा कदम उठाते हुए फरीदाबाद और गुरुग्राम में मंगलवार को स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। स्कूलों के साथ कॉलेज और कोचिंग सेंटर भी मंगलवार को बंद रहेंगे। प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया कि, पड़ोसी जिलों में सांप्रदायिक हिंसा के चलते सड़कों को एंटी सोशल तत्वों को ब्लॉक किया हुआ है ताकि जिले में अमन चैन और शांति को बिगाड़ा जा सके। ऐसी स्थिति में फरीदाबाद और गुरुग्राम के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थाओं को बंद करना आवश्यक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories