शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंHemant Soren: सियासी उठापटक के बीच झारखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे चंपई...

Hemant Soren: सियासी उठापटक के बीच झारखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन को ED ने किया गिरफ्तार

Date:

Related stories

Hemant Soren: झारखंड में सियासी उठापटक के बीच झारखंड के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे। बता दें कि हेमंत सोरेन से बुधवार के दिन के डेढ़ बजे से उनके कांके रोड स्थित आवास पर पूछताछ चल रही थी। Hemant Soren के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के कारण ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का कर लिया है। खबरों के मुताबिक Hemant Soren 15 दिनों तक रांची में ED की कस्टडी में रह सकते है। झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हमने चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना है। राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा हम शपथ समारोह के लिए राज्यपाल से अनुरोध करने राजभवन आए थे।

कौन है चंपई सोरेन

Hemant Soren
Champai Soren

चंपई सोरेन सरायकेला-खरसावां जिले स्थित जिलिंगगोड़ा गांव के रहने वाले हैं। वहीं चंपई राज्य के सरायकेला विधानसभा सीट से विधायक है। 10वीं क्लास तक सरकारी स्कूल से चंपई ने पढ़ाई लिखाई की। इस बीच उनका विवाह कम उम्र में ही मानको से कर दिया गया। शादी के बाद चंपई के 4 बेटे और तीन बेटियां हुईं। बता दें कि इसी बीच बिहार से अलग झारखंड राज्य की मांग उठने लगी। शिबू सोरेन के साथ ही चंपई भी झारखंड के आंदोलन में उतर गए। आपको बता दें कि चंपई सोरेन हेमंत सोरेन सरकार में दूसरी बार मंत्री बने।

ED ने Hemant Soren को किया गिरफ्तार

जमीन घोटाले मामले में ईडी के निशाने पर आए झारखंड के मुख्यमंत्री Hemant Soren ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं यह भी जानकारी सामने आ रही है कि ईडी मे हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है। खबरों के मुताबिक Hemant Soren के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने यह फैसला लिया ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories