शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यHimachal Pradesh News: बादल फटने से हिमाचल प्रदेश में मची भारी तबाही,...

Himachal Pradesh News: बादल फटने से हिमाचल प्रदेश में मची भारी तबाही, 50 की मौत, स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा कार्यक्रमों का आयोजन

Date:

Related stories

CBSE Class 10 & 12 Results 2024: सता रही रीजल्ट की चिंता! बच्चों के साथ माता-पिता भी रखें इन जरुरी बातों का ध्यान

CBSE Class 10 & 12 Results 2024: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं। दावा किया जा रहा है कि शिक्षा बोर्ड जल्द ही 10वीं व 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित करेगा।

Himachal Pradesh News: पिछले कुछ समय से भारी बारिश और बादल फटने की वजह से उत्तर भारत के कई राज्यों में हाहाकार मची हुई है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, पिछले 24 घंटे से हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। यहां तेज बारिश और बादल फटने की वजह से तबाही मची हुई है। पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश और बादल फटने की वजह से हिमाचल प्रदेश की मंडी और शिमला के आसपास की नदियों का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ गया है। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, शिमला और सोलन वैली में कई लोग मलबे के नीचे फंस गए हैं जिनको रेस्क्यू टीम की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।

तबाही में 50 से अधिक लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश में आई भारी बारिश और बादल फटने की वजह से आसपास के इलाकों में यातायात की व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो गई है। हिमाचल में लगभग 750 सड़कों पर यातायात की व्यवस्था बंद कर दी गई है। वही मंडी में बादल फटने की वजह से चारों तरफ पानी ही पानी देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से यातायात प्रभावित होता हुआ नजर आ रहा है। इसी के साथ कई गांव में बादल फटने की वजह से बिजली भी चली गई है। हिमाचल प्रदेश में हो रही तेज बारिश की वजह से ऐसा बताया जा रहा है कि, पिछले 24 घंटे में यहां 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। साथ ही ऐसी आशंका जताई जा रही है कि, ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

सादगी से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

साथ ही ऐसी खबर आ रही है कि, शिवपुरी के पास ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे सुरंग में भारी बारिश की वजह से पानी घुस गया है जिसकी वजह से वहां काम कर रहे श्रमिक सुरंग के अंदर ही फंस गए हैं। ऐसे में सूचना मिलने के तुरंत बाद ही मजदूरों को रेस्क्यू टीम की मदद से निकाला जा रहा है इस पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है कि, रेस्क्यू टीमें अलग-अलग इलाकों में लोगों की मदद और बचाव में लगी हुई है। साथ ही इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं आयोजित होंगे। इसी के साथ सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित अन्य नेताओं से राज्य सरकार को हर संभव मदद देने की मांग की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories