बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंHoli 2023: मेट्रो सेवा का बदला समय, जानिए राजधानी दिल्ली समेत इन...

Holi 2023: मेट्रो सेवा का बदला समय, जानिए राजधानी दिल्ली समेत इन जगहों पर कब से शुरू होगी पहली ट्रेन ?

Date:

Related stories

होली पर बॉसी लुक में एन्जॉय करती दिखीं Priyanka Chahar Choudhary, एक्साइटमेंट में कह दी दिल की बात

Priyanka Chahar Choudhary: रंगों के इस त्यौहार का खुमार सेलेब्स पर खूब देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में प्रियंका होली सेलिब्रेशन को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। वीडियो में इस बात का खुलासा करती हुई नजर आई कि उन्हें कैसा महसूस हो रहा है। यह वीडियो काफी चर्चा में है।

Holi 2023 in Uttarakhand: CM Dhami बोले- उत्तराखंड बनेगा सर्वश्रेष्ठ राज्य, हरीश रावत का वीडियो वायरल

Holi 2023 in Uttarakhand: सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है। वहीं, हरीश रावत के डांस का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Holi 2023 in UP: हर ओर बिखरे होली के रंग, CM Yogi ने कही ये बात

Holi 2023 in UP: होली के पावन त्योहार पर सीएम आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। साथ ही लोगों से अपील भी की है।

Holi 2023 पर रक्षा मंत्री Rajnath Singh का ये डांस आपने देखा क्या, Video Viral

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर होली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। अमेरिकी विदेश वाणिज्य मंत्री के साथ बीजेपी के कई नेताओं ने दी होली की बधाई।

Holi 2023 in MP: CM Shivraj ने गाए फाग के गीत, काव्यात्मक अंदाज में दी बधाई

Holi 2023 in MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने काव्यात्मक अंदाज में प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाए और बधाई दी है।

Holi 2023: होली के त्यौहार की तैयारियां देश बड़े धूमधाम से चल रही हैं। इस बार होली का त्यौहार 8 मार्च को है, ऐसे में दिल्ली मेट्रो ने भी होली के दिन मेट्रो के संचालन के टाइमिंग में बदलाव किया है। होली के दिन दिल्ली मेट्रो को डीएमआरसी ने 2:30 बजे तक बंद रखने का फैसला किया है। अगर आप किसी जरुरी काम से घर से बाहर मेट्रो से जाना चाहते हैं तो 2:30 बजे के बाद ही निकलें। वहीं मेट्रो बस फीडर की सेवाओं में भी बदलाव किया गया है।

चप्पे – चप्पे पर दिल्ली पुलिस हुई मुस्तैद

होली के त्योहार पर अक्सर कई जगह लोग नशे की हालत में उपद्रव भी फैलते हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार की तरफ से त्योहार को देखते हुए चप्पे – चप्पे पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है। किसी भी तरह का दंगा न हो इसके लिए पुलिस ने अतिरिक्त जवानों को भी नियुक्त किया है। वहीं दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले लोगों के लिए कहा गया है कि वह साफ – सफाई का ध्यान देते हुए मेट्रो से यात्रा करें। अगर आप मेट्रो फीडर बस से यात्रा करना चाहते हैं तो यह सेवा भी दोपहर 2:30 बजे के करीब शुरू होगी। दिल्ली पुलिस के लोगों ने अपील किया है कि किसी भी सड़क पर या फिर मार्केट में ज्यादा भीड़भाड़ न मचाएं।

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023: पाकिस्तान- चीन विवाद के बीच एक बार फिर से भारत सरकार ने जारी किया बड़ा रक्षा बजट, जानें किसको क्या मिला?

ट्रैफिक पुलिस ने भी दी चेतावनी

ट्रैफिक पुलिस ने भी शख्त आदेश दिया है कि कोई भी व्यक्ति नशे की हालत में गाड़ी न चलाएं। नशे की हालत में गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाने पर जुर्माने के साथ जेल भी भेजा जा सकता है। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से ये भी कहा गया है कि होली के त्योहार को देखते हुए कुछ रूटों में भी बदलाव किया गया है। ऐसे में घर से निकलने से पहले रूट का विशेष रूप से ध्यान दें।

लखनऊ, मुंबई में भी बदला गया मेट्रो का समय

दिल्ली के साथ – साथ राजधानी लखनऊ और मुंबई के मेट्रो में भी होली के दिन समय में बदलाव किया गया है। होली के दिन लखनऊ और मुंबई की मेट्रो भी दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी और रात्रि के 10 बजे तक चलेगी।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories