रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यकिस्मत हो तो ऐसी! Punjab के रिक्शा चालक का लगा जैकपॉट, रातों-रात...

किस्मत हो तो ऐसी! Punjab के रिक्शा चालक का लगा जैकपॉट, रातों-रात हुआ करोड़ों का मालिक

Date:

Related stories

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Punjab:  पैसों के मामले में शॉर्टकट आजमाना बहुत से लोगों को बेहद पसंद आता हैं, शॉर्टकट यानी कम समय में बहुत अधिक पैसे कमाना। इसका सबसे आसान तरीका लोग अक्सर लॉटरी को समझते हैं। लाॅटरी से जुड़ी हुई एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। पंजाब के मोगा जिले में एक रिक्शा चालक की ढाई करोड़ की लॉटरी लगी है। बता दें कि, रिक्शा चालक ने 500 रुपए की लॉटरी कर दी थी जिसके बाद उसे ढाई करोड़ की लॉटरी लगी हैं।

रिक्शा चालक की लगी ढाई करोड़ की लॉटरी

कुछ लोगों को लॉटरी की टिकट खरीदने का शौक होता है। वह अपनी सेविंग में से हर महीने लॉटरी खरीदते हैं और इंतजार करते रहते हैं कि कब उनकी लॉटरी लगेगी? ऐसा ही कुछ पंजाब के मोगा जिले में भी देखने को मिला है। बता दें कि, एक रिक्शा चालक अक्सर लॉटरी की टिकट खरीदा करता था। रिक्शा चालक गुरुदेव सिंह ने बताया कि उसने 500 रुपए की लॉटरी खरीदी थी और परमात्मा ने उसकी सुन ली। जिसके बाद उसे पूरे ढाई करोड़ की लॉटरी लगी है।

40 सालों से सड़कों पर गड्ढ़ों में मिट्टी भरते थे

आपको बता दें कि रिक्शा चालक गुरुदेव सिंह की उम्र 90 वर्ष है। 90 वर्ष की उम्र में भी वह रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। उन्होंने बताया कि, अपनी किस्मत आजमाते हुए बैसाखी के दिन 500 रुपए का बंपर लॉटरी टिकट खरीदा था। गुरदेव सिंह का कहना है कि, ये सब उनके सेवा भाव की वजह से हुआ है। वो पिछले 40 सालों से सड़कों पर होने वाले गड्ढ़ों में मिट्टी भरते थे ताकि कोई सड़क हादसा ना हो, और साथ ही सड़क के किनारे पेड़-पौधों को पानी देते थे। गुरदेव सिंह अनुसार जो 40 साल से उन्होंने सेवा की है उसका फल ही उन्हें मिला है।

Also Read: जल्द लॉन्च होने वाली BMW X3 M40i की बुकिंग शुरू, जानें कैसा होगा इंजन और किन फीचर्स से होगी लैस

गरीबों की सेवा और बच्चों के लिए घर बनाने में खर्च करेंगे पैसे

रिक्शा चालक गुरुदेव सिंह लॉटरी के पैसों से रातों-रात मालामाल हो चुके हैं। 90 वर्ष की उम्र में उनकी काम करने की और गरीबों की सेवा करने के लिए ललक वाकई में काबिले तारीफ हैं। इस उम्र में भी उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी और लोग लॉटरी की टिकट खरीदते रहे, यही वजह है कि उन्हें ढाई करोड़ की लॉटरी लगी है। वही उनका कहना है कि, उन्हें उनके अच्छे कर्मों का फल मिल गया है। वही लॉटरी के ढाई करोड़ भी उसे अपने बच्चों के लिए घर बनाना चाहते हैं। बता दें कि गुरुदेव सिंह की चार बेटियां और एक बेटा है। इसके साथ ही इन पैसों को गरीबों की सेवा करने में भी लगाना चाहते हैं।

Also Read: पहली मुलकात में पामेला की बहनों को निहार रहे थे यश चोपड़ा, जानें दिलचस्प लव स्टोरी

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories