Home देश & राज्य Land-For-Jobs Case मामले में लालू परिवार पर फिर गिरी ED की गाज,...

Land-For-Jobs Case मामले में लालू परिवार पर फिर गिरी ED की गाज, 6 करोड़ की संपत्ती हुई सील

0
lands for job scam
lands for job scam

Land-For-Jobs Case: लैंड फार जॉब मामले में बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। आज एक बार फिर इस मामले में ED ने अपनी कार्यवाही करते हुए लालू यादव व उनके परिवार की 6 करोड़ की संपत्ती अटैच कर ली है। नौकरी के बदले जमीन मामले में ईडी ने कार्यवाही करते हुए यह एक्सन लिया है।

अभी पिछले महीने ही सीबीआई ने राउज एवेन्यू कर्ट में नौकरी के बदले जमीन मामले में बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी व उनके बेटे तेजस्वी यादव (बिहार के उपमुख्यमंत्री) के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल किया था। बता दें कि नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू व उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ ही रही हैं।

ये है मामला

लालू व उनके परिवार पर 2004 से 2009 के यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप है। आरोपो की माने तो यूपीए के इस कार्यकाल के दौरान लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के ग्रुप सी और ग्रुप डी में दो दर्जन से भी अधिक लोगों को जमीन लेकर नौकरी दी गई थी।

मार्च 2023 में भी हुई थी कार्यवाही

नौकरी के बदले जमीन मामले में ही ईडी ने 10 मार्च 2023 को लालू यादव के कई करीबियों पर छापेमारी कर इस मामले में कार्यवाही की थी। इसमें उनकी बेटी मिसा भारती, रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के अड्डों पर छापेमारी हुई थी। वहीं ईडी ने इसके अतिरिक्त लालू के करीबियों में से एक और उनकी पार्टी के वरीष्ठ नेता अबु दोजाना समेत अन्य पर पटना में 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहीं अन्य शहरों में जैसे की दिल्ली, मुंबई और गाजियाबाद में भी इनके ठिकानों को छाना गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version