शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यIncome Tax News: करदाताओं के लिए अच्छी खबर! 25000 रूपये तक का...

Income Tax News: करदाताओं के लिए अच्छी खबर! 25000 रूपये तक का बकाया टैक्स होगा माफ,जानें डिटेल

Date:

Related stories

Income Tax News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2025 के लिए बजट पेश किया है। इस दौरान उन्होंने कई बड़े ऐलान किए। 2019 में पेश अंतरिम बजट की तरह इस बजट में पर्सनल इनकम टैक्स के मामले में कोई और राहत नहीं दी गई है। इसके अलावा हेल्थ सेक्टर में कई बड़ी घोषणा की गई है। बता दें कि वित्त मंत्री ने वित्त वर्ष 2025 के लिए बजट की घोषणा करते हुए इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया। हालांकि एक खास राहत दी गई है कि सरकार कुछ पुरानी टैक्स मांगों को वापस ले लेगी।

Income Tax News: 1 करोड़ करदाताओं को होगा फायदा

Income Tax News
Income Tax News

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2025 के लिए बजट की घोषणा करते हुए इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया। हालांकि, एक खास राहत दी गई और वो ये कि सरकार कुछ पुरानी टैक्स मांगों को वापस ले लेगी। वित्त मंत्री ने बजट भाषण (अंतरिम बजट 2024 भाषण) के दौरान कहा कि सरकार वित्त वर्ष 2009-10 तक 25000 रुपये तक की टैक्स डिमांड और 2014-15 तक 10000 रुपये तक की टैक्स डिमांड वापस लेगी। इससे 1 करोड़ करदाताओं को फायदा होगा।

Income Tax News: टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नही

2019 में पेश अंतरिम बजट की तरह इस बजट में पर्सनल इनकम टैक्स(Income Tax News) के मामले में कोई और राहत नहीं दी गई है। उम्मीद की जा रही थी कि शायद इनकम टैक्स स्लैब और कटौतियों को लेकर कुछ घोषणाएं की जाएंगी। लेकिन आम चुनाव से पहले पेश किए गए इस बजट में ऐसा कुछ नहीं हुआ। यहां तक कि बाहर से आने वाले सामान पर आयात शुल्क के मामले में भी कोई बदलाव नहीं किया गया। हालांकि वित्त मंत्री ने पहले ही साफ कर दिया था कि इस बजट में महत्वपूर्ण घोषणाएं की उम्मीद कम है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories