Home देश & राज्य India-Pakistan: POK प्रोफेसर ने पाकिस्तान सरकार पर निकाली भड़ास, बोले- ‘हमारी पहचानों...

India-Pakistan: POK प्रोफेसर ने पाकिस्तान सरकार पर निकाली भड़ास, बोले- ‘हमारी पहचानों को मिटाया जा रहा’

0

India-Pakistan: आर्थिक रूप से कंगाल हो चुका पाकिस्तान चाहता तो ये है कि दुनिया में जब भी उसकी तुलना हो तो भारत से बराबरी के साथ की जाए। लेकिन पीएम मोदी की सरकार में हो रहा भारत का तेज विकास उसकी जलन का कारण बनता जा रहा है। अब पाकिस्तान के नागरिक ही अपनी सरकार से भारत की तस्वीरों के साथ सवाल पूछने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला देखने को मिला जब एक पाकिस्तानी प्रोफेसर ने लद्दाख के लेह हवाई अड्डे की तस्वीर को ट्विटर पर साझा करते हुए पीएम शहबाज शरीफ पर अपनी भड़ास निकाल दी। जिसमें यात्रियों को यहां लगे साइन बोर्डों पर स्थानीय भाषा में जानकारी दी गईं हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें एक पाकिस्तानी प्रोफेसर एमएस रजा ने भारत के केंद्र शासित राज्य लद्दाख के लेह एयरपोर्ट पर लद्दाखी भाषा में लगे साइन बोर्डों को देखकर अपनी शहबाज शरीफ सरकार पर निशाना साध दिया। उन्होनें कहा भारत वास्तव में अपने देश की सभी भाषा एवं संस्कृतियों का सम्मान और उनकी रक्षा करता है। जबकि पाकिस्तान उनकी सभी पहचानों को मिटाता जा रहा है। पाक में हर जगह देखो पंजाबी को हावी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि काश पाक में भी ऐसा होता, स्थानीय भाषा को भी जगह दी जाती। लेकिन यहां ऐसा कहीं देखने को नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़ेंःAtique Ahmed Murder: ‘व्हाइट हाउस हो या पीएमओ निशाना बनाएंगे’, अल कायदा ने दी

जानें क्या लिखा ट्वीट में

पाक की रजा नेशनल इक्वेलिटी पार्टी गिलगित बाल्टिस्तान एंड लद्दाख के चेयरमैन प्रोफेसर एमएस रजा ने एयरपोर्ट के एक साइनबोर्ड की तस्वीर को ट्वीट कर पाक सरकार से सवाल किया कि “ये लद्दाख का एयरपोर्ट है। क्या आप जानते हैं इस तस्वीर में क्या खास है? स्थानीय भाषा लिखी हुई है। पहचान और मान्यता का यही अर्थ है।” इसे क्षेत्रीय अलगाव से जोड़ते हुए ट्वीट में लिखा कि “हमें गिलगित बाल्टिस्तान या पाक अधिकृत कश्मीर में कहीं भी किसी भी बोर्ड पर एक शब्द लिखा हुआ मिला। गिलगिट बाल्टिस्तान और पीओके में हमारी पहचान, संस्कृति और मान्यता से जुड़ी हर चीज नष्ट हो रही है और पंजाबी पहचान और संस्कृति हावी होती जा रही है।”

इसे भी पढ़ेंः गृहमंत्री Amit Shah का Satya pal Malik पर पलटवार, बोले-‘पद पर रहते हुए आत्मा क्यों नहीं जागी’

Exit mobile version