शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंसंयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर भारतीय सेक्रेटरी का पाकिस्तान को करारा...

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर भारतीय सेक्रेटरी का पाकिस्तान को करारा जवाब, बोलींं- ‘आतंकियों को पनाह देता है PAK’

Date:

Related stories

India Reply To Pakistan In UNGA: संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापा है। हालाकि हर बार की तरह ही इस बार भी उसे मुंह की खानी पड़ी है। इस क्रम में संयुक्त राष्ट्र में भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी पेटल गहलोत ने पाकिस्तान को इस हरकत के लिए खूब लताड़ लगाई और साथ ही उसे अपने देश में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन की याद भी दिला दी।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 78वें सत्र के दौरान पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने बीते दिन कश्मीर जैसे गंभीर मुद्दे को सत्र में सबके समक्ष उठाया और साथ ही संयुक्त राष्ट्र से इस विषय में कार्यवाही करने की मांग कर डाली। पाकिस्तान के इस कदम का भारतीय सेक्रेटरी पेटल गहलोत ने बखूबी जवाब देते हुए उन्हें लताड़ लगाई और पाकिस्तान को आतंकियों को पनाह देने वाला देश बता दिया।

संयुक्त राष्ट्र में पाक पर जमकर बरसीं पेटल गहलोत

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 78वें सत्र के दौरान इसमें आए सदस्य अपने-अपने देश का पक्ष रख रहे थे। इस दौरान पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से भी उनके कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के समक्ष रखना चाहा। इस दौरान संयुक्त राष्ट्र में भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी पेटल गहलोत ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा कि इन्हें हमारे देश के आंतरिक मामलों में बोलने का कोई हक नहीं है। इसके साथ ही सेक्रेटरी पेटल ने पाकिस्तान पीएम को ये भी याद दिलाया कि उनके देश में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। उन्हें अपने देश के आंतरिक विषय पर ध्यान देना चाहिए। वहीं इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को आतंकियों का गढ़ बता दिया और कहा कि पाकिस्तान को इस मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करना चाहिए।

पाकिस्तान ने कही ये बात

दरअसल पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम अनवारुल हक काकर ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को सबके समक्ष रखते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और कश्मीर पर प्रस्ताव पास करना चाहिए। पाक पीएम के इस बयान को भारतीय सेक्रेटरी ने लपक लिया और उनको करारा जवाब दे दिया। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अब इसकी चर्चा जोरों पर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories