शनिवार, मई 11, 2024
होमएजुकेशन & करिअरइंडियन रेलवे में निकली 1300 पदों पर बंपर भर्ती, बस एक क्लिक...

इंडियन रेलवे में निकली 1300 पदों पर बंपर भर्ती, बस एक क्लिक में देखें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Date:

Related stories

राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को लगा झटका, इन कारणों से स्थगित हुई PET/PST परीक्षा

Rajasthan Police Constable Recruitment 2023: चुनावी राज्य राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आई है। इसके तहत राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान पुलिस के महानिदेशक कार्यालय से एक विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता/ मापतौल (PET/PST) परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

HSSC ने हरियाणा CET परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, जानें कैसे करें डाउनलोड व पूरा एग्जाम पैटर्न

HSSC Group D Admit Card 2023: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसके तहत आयोग प्रदेश में ग्रुप डी के रिक्त पड़े 13536 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को सुचारु रुप से कर सकेगा।

Indian Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे की तैयारी करने वालो छात्रों के लिए गुड न्यूज़ आई है। दरअसल इंडियन रेलवे ने विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। ऐसे में जो छात्र सालो से तैयारी कर रहे थे, उनके लिए यह बड़ा अवसर है। बता दें कि इस भर्ती के लिए छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऐसे में छात्रों को चाहिए कि वह अपना फार्म सावधानीपूर्वक भरें। आपकी एक गलती भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर सकती है। आइए आपको बताते हैं कि आपको कैसे आवेदन करना है और किन पदों पर रेलवे ने भर्ती निकाली है ?

रेलवे में इन पदों पर निकली भर्ती 

जानकारी के मुताबिक इंडियन रेलवे ने विभिन्न पदों पर कुल 1303 भर्ती निकाली है। इसमें जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट और गार्ड के साथ-साथ ट्रेन मैनेजर की भर्ती होनी है। इसके लिए रेलवे ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। बता दें कि इसमें टेक्नीशियन के 255 पद , लोको पायलट के 732 पद, जूनियर इंजीनियर के 234 और ट्रेन मैनेजर के 82 पद शामिल हैं। खबरों की मानें तो यह भर्ती GDCE कोटा के तहत होने जा रही हैं।      

ऐसे करना होगा छात्रों को आवेदन

बता दें कि भर्ती में शामिल होने के लिए सभी छात्रों को सबसे पहले सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक rrccr.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद सावधानीपूर्वक आपको नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद अप्लाई करना होगा। आयु-सीमा और आवेदन शुल्क लोगों के वर्गों के अनुसार रखी गई है। ऐसे में आपको चाहिए, कि आप सभी सबसे पहले नोटिफिकेशन रीड कर लें। बताया जा रहा है आवेदन की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2023 है। ऐसे में छात्रों को चाहिए की आज जल्द  से जल्द अपना फार्म को भर लें। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories