शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंIndian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! कोलकाता, जम्मू और ऋषिकेश जानें वाली...

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! कोलकाता, जम्मू और ऋषिकेश जानें वाली ये ट्रेनें हुई रद्द

Date:

Related stories

Indian Railways: भारतीय रेलवे दुनिया का सबसे बड़ा चौथा रेलवे नेटवर्क है। ऐसे में इस चौथे सबसे बड़े रेलवे नेटवर्क में हर रोज लाखों की संख्या में लोग यात्रा करते हैं अगर आप भी आज ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। वैसे तो दिन-प्रतिदिन ठंड का सिलसिला खत्म होता हुआ नजर आ रहा है लेकिन फिर भी भारतीय रेलवे लगातार रोज कई ट्रेनों का संचालन रोक रही है।

इन ट्रेनों को रेलवे ने किया रद्द

रेलवे के अलग-अलग जोनों से मिली जानकारी के अनुसार, देशभर में आज यानी अप्रैल 2023 को डिपार्चर होने वाली कई ट्रेनों को रेलवे ने कैंसिल कर दिया है। कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट में हावड़ा से योग नगरी ऋषिकेश जाने वाली दून एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 13009/13010, कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 13115, दिल्ली से मालदा टाउन जाने वाली गाड़ी संख्या 13484,आसनसोल से टाटानगर और टाटा नगर से आसनसोल जाने वाली MEMU ट्रेन नंबर 08173/08174 को कैंसिल किया है।

Also Read: आज के दिन किसी को भी “Happy Good Friday” कहकर न करें विश, जानें ईसाई धर्म के लिए क्यों है ये दिन खास?

ट्रेन के रद्द होने का कारण

बता दें कि, देशभर में हर रोज अलग-अलग जोनों में चल रहे ट्रैक की मरम्मत और निर्माण कार्य को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द किया जाता है। इसके साथ खराब मौसम, आंधी, पानी, बरसात और बाढ़ भी कई ट्रेनों के रद्द होने की वजह बनते हैं। इसलिए अगर आज आप को ट्रेन से यात्रा करनी है तो घर से निकलते से पहले अपने ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर ले। आप ऑनलाइन आसानी से अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

यहां चेक करें स्टेटस

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां ऑनलाइन उपलब्ध करवाती हैं।रेलवे कैंसिल, आंशिक रद्द और रूट डायवर्टिड ट्रेनों की जानकारी भारतीय रेलवे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराती है। ऐसे में आप NTES app पर भी कैंसिल ट्रेनों की जानकारी ले सकते है।

Also Read: Noise ColorFit Icon 3: कॉलिंग के साथ हेल्थ का ख्याल रखने वाली स्मार्टवॉच हुई सस्ती, 8000 की जगह 1999 रुपयें में कैसे खरीदें?

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories