मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंIndian Railways: अमृतसर, अंबाला जाने वाली इन ट्रेनों को रेलवे ने किया...

Indian Railways: अमृतसर, अंबाला जाने वाली इन ट्रेनों को रेलवे ने किया रद्द, घर से निकलने से पहले यहां देखें लिस्ट

Date:

Related stories

Indian Railways: भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए अलग-अलग तरह के कार्य कर रही है। इसमें रेलवे की सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है। वही स्टेशनों को हाईटेक बनाया जा रहा था। इसी के साथ रेलवे ट्रेनों के लिए नए ट्रैक भी बना रही है। वही रेलवे ट्रैक के आसपास लो सही से रेलवे लाइन को पार कर सके इसके लिए रेलवे ऊंचाई वाले पुलों का निर्माण भी कर रही है। इन मरम्मत और निर्माण कार्यों के कारण रेलवे को हर रोज भारी संख्या में ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है।

इन ट्रेनों को किया रद्द

इसी कड़ी में रेलवे ने अमृतसर जंक्शन से जयनगर जाने वाली गाड़ी संख्या 04652 , सहारनपुर से नंगल डैम की ओर जाने वाली 04523, नंगल डैम से अमृतसर से जाने वाली गाड़ी संख्या 04524, अंबाला कैंट से कुरुक्षेत्र की ओर जाने वाली गाड़ी संख्या 04590, लुधियाना से अंबाला कैंट, अंबाला कैंट से लुधियाना की ओर जानें वाली गाड़ी संख्या 04579 को रेलवे ने रद्द कर दिया है।

Also Read: Pumpkin Benefits: भूलकर भी न फेंके कद्दू के बीच, कई पोषक तत्वों से है भरपूर, जानिए इसके इस्तेमाल का तरीका

कैसे करें ट्रेन का स्टेटस चेक

अगर आप इन रूटों से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में सफर करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि, इन ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया हैं। इसके कारण आप इन ट्रेनों में सफर नहीं कर पाएंगे। अगर आप अपनी गाड़ी का स्टेटस चेक करना है तो इसके लिए आपको भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट एनटीईएस पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाकर आप एक्सेप्शनल ट्रेन के ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां आप अपनी गाड़ी का नंबर और नाम डालकर उसका स्टेटस चेक कर सकते हैं।

इस तरह करें टिकट रिफंड का दावा

अगर आप यह सोच रहे हैं कि, आपको कैंसिल की गई ट्रेनों की टिकट का रिफंड कैसे मिलेगा तो इसके लिए आपको बता दें कि, यदि आपने ऑनलाइन टिकट बुक कराई है तो भारतीय रेलवे टिकट का रिफंड सीधे आपके बैंक अकाउंट में डाल देगी और अगर आपने काउंटर पर जाकर टिकट बुक कराया है तो इसके लिए आपको काउंटर पर जाकर ही टिकट रिफंड का दावा करना होगा।

Also Read: जल्द बाजारों में धूम मचा सकती है Nissan Leaf EV! 300 किमी की लंबी रेंज के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories