Home ख़ास खबरें Indian Railways: रेलवे ने इन रूटों पर ट्रेनों को किया कैंसिल, कहीं...

Indian Railways: रेलवे ने इन रूटों पर ट्रेनों को किया कैंसिल, कहीं आपकी ट्रेन भी तो नहीं इस लिस्ट में शामिल

0

Indian Railways: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है। बता दें कि, अगर आप आज यानी 23 मार्च 2023 को भारतीय रेलवे से सफर करने का सोच रहे हैं तो आपकी ट्रैन कैंसिल भी हो सकती है या फिर इसके रुट में बदलाव भी हो सकता है। भारतीय रेलवे रखरखाव और परिचालन संबंधित कार्यों के तहत गुरुवार को कई ट्रेनों को रद्द और रिशेड्यूल कर दिया है।

इन ट्रेनों को किया कैंसिल

भारतीय रेलवे रक्षा, रखरखाव और सुरक्षा चिंताओं के लिए हर हफ्ते इंजीनियरिंग और रखरखाव का काम करता है। रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट में कोलकाता एक्सप्रेस, बीकानेर दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस, विभूति एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर एक्सप्रेस के साथ कई अन्य ट्रेनें भी शामिल है। बता दें कि, जिन लोगों ने आईआरसीटीसी से टिकट करवाई है उन्हें ऑटोमेटेकली कैंसिल ट्रेनों का रिफंड मिल जाएगा लेकिन जिन लोगों ने टिकट काउंटर से कराई है उन्हें रिफंड का दावा करने के लिए रिजर्वेशन काउंटर पर जाना होगा।

Also Read: Birthday Special: बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए घर से भाग आई थी Kangana Ranaut, इस क्लास में छोड़ दी थी पढ़ाई

इस तरह चेक करें ट्रेन की स्थिति

बीकानेर दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस, विभूति एक्सप्रेस और श्रीगंगानगर एक्सप्रेस के साथ भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल किया है। ऐसे में अगर आपको अपनी ट्रेन की स्थिति देखनी है तो इसके लिए आप भारतीय रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट NTES पर जा कर Train Exception Info पर क्लिक करें। यहां आप अपनी ट्रैन का नंबर या नाम डालकर आप अपनी ट्रेन की स्थिति को आराम से देख सकते हैं।

Also Read: Amazon Sale: इन गर्मियों में जी भर कर पिएं जूस, मात्र 225 रुपए की EMI पर घर लाएं Philips का Juicer Mixer Grinder

Exit mobile version