मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंIndigo Flight: शराब पीने के बाद नशे में धुत पैसैंजर ने की...

Indigo Flight: शराब पीने के बाद नशे में धुत पैसैंजर ने की ऐसी हरकत की हो गई जेल, जानें पूरा माजरा

Date:

Related stories

Viral Video: IndiGo की फ्लाइट लेट होने पर भड़का यात्री, पायलट को जड़ दिया जोरदार मुक्का; वीडियो वायरल

Viral Video: सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल के दौर में कब छोटी सी खबर भी देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपना पैर पसार लेती है इसके बारे में अनुमान लगा पाना भी लगभग असंभव है। देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों के कृत्य क्लिप के रुप में तेजी से वायरल हो जाते हैं जिसको लेकर खूब खबरें भी बनती हैं।

बेंगलुरू जा रहे CRPF जवान को Indigo की फ्लाइट बीड़ी पीना पड़ा भारी, खुलासा होते ही मची खलबली

CRPF Jawan in Indigo Flight: भारत में फ्लाइट को लेकर तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये सभी बातें यात्रा का हिस्सा हैं और यात्रा के साथ ही खत्म हो जाते हैं। इस क्रम में बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट बीते दिनों से खूब चर्चे में है।

Indigo: दिल्ली बेंगलुरु इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री ने नशे में धुत होकर हंगामा खड़ा कर दिया। इस फ्लाइट में 31 वर्षीय कानपुर के यात्री ने नशे की हालत में आपात द्वार को खोलने की कोशिश की। इस घटना के बाद सभी पैसेंजर में भयभीत हो गए। जिसके बाद इस यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

नशे में धुत यात्री ने फ्लाइट में किया हंगामा

दिल्ली बेंगलुरु इंडिगो की फ्लाइट में यात्री नशे की हालत में हंगामा खड़ा कर दिया। नशे में धुत इस यात्री ने बीच हवा में फ्लाइट का आपात द्वार खोलने की कोशिश की। जिसके बाद सभी यात्री बुरी तरह से घबरा गए। इस घटना के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें 31 वर्षीय यात्री कानपुर का रहने वाला है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, कानपुर के पत्रकारपुरम निवासी राजेश कुमार का पुत्र प्रतीक शुक्रवार को इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-308 में यात्रा कर रहा था।

आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज

अधिकारी के मुताबिक प्रतीक 18-f सीट पर बैठा था और नशे में धुत था। पुलिस अधिकारी के अनुसार, ‘‘शराब के नशे में धुत प्रतीक ने विमान में बैठे अन्य यात्रियों को परेशान करने की कोशिश की और आपात निकास द्वार को खोलने का प्रयास किया। वही अधिकारी के अनुसार चालक दल के 1 सदस्य तेजस्वी शाह के शिकायत पर प्रतीक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 290 और 336 तथा विमानन अधिनियम की धारा 11 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Also Read: Rahul Gandhi ने एक बार फिर PM Modi से पूछा सवाल, ‘हाथ’ का साथ छोड़ने वाले नेताओं पर भी कसा तंज

सीआईएसफ के हवाले किया गया

एयरलाइंस ने इस मामले को लेकर अपना बयान जारी किया जिसमें कहा गया है कि, नियम का उल्लंघन होने पर चालक दल ने कैप्टन को इस बात की जानकारी दी और यात्री को ऐसा ना करने के लिए कहा गया। प्लेन की उड़ान के दौरान किसी भी यात्री को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। इसके बाद बेंगलुरु पहुंच कर यात्री को सीआईएसफ के हवाले कर दिया गया। वहीं इंडिगो ने कहा, ‘‘इस उल्लंघन का पता चलने पर विमान में मौजूद चालक दल के सदस्य ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को उचित रूप से सावधान किया गया। उक्त उड़ान के सुरक्षित संचालन से कोई समझौता नहीं किया गया और बेंगलुरु पहुंचने पर दुर्व्यवहार करने वाले यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को सौंप दिया गया।”

Also Read: Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan का ट्रेलर इस दिन करेगा ग्रैंड एंट्री, पोस्टर में दिखा सलमान खान का खास लुक

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories