रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यInternational Day of Yoga 2023: इस बार 180 देशों के साथ योग...

International Day of Yoga 2023: इस बार 180 देशों के साथ योग दिवस मनाएंगे PM मोदी, जानें क्या कुछ होगा खास

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

International Day of Yoga 2023: भारत में योग करना काफी फायदेमंद माना जाता है। योग करने से शरीर एकदम फिट और स्वास्थ रहता है। भारत में योग दिवस की शुरूआत भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 21 जून , 2015 को सबसे पहले की गई थी। उसके बाद से हर साल इसे बड़े उत्साह के साथ लोगों के बीच में मनाया जाता है। इस बार के योग दिवस में कुछ अलग देखने को मिलेगा । इस बार योग दिवस के दौरान प्रधानमंत्री युनाइटेड नेशन US के हेडक्वॉटर में अमेरिकी लोगों के बीच में मनाते हुए नजर आएंगे। इस समारोह में बहुत से भारतीय भी शामिल होंगे ।  

यह भी पढ़ें : UP News: दिल्ली से जेवर एयरपोर्ट तक दौड़ेगी रैपिड रेल! सरकार ने तैयारी की योजना, एयरपोर्ट मेट्रो पर फिलहाल रोक

अमेरिका राष्ट्रपति और उनकी प्त्नी करेंगे स्वागत

इस बार होने वाले अमेरिकी टूर के लिए पीएम मोदी 20 जून को ही भारत से चले जाएंगे। फिर 21 जून को UN के हेडक्वॉटर में योग दिवस मनाएंगे। इसके बाद अगले दिन यानि 22 जून को मोदी जी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन के साथ खास मुलाकात करेगें। इस मुलाकात में वह काफी सारे मुद्दों पर बातचीत करते हुए नजर आएंगे । इसके साथ ही मोदी जी के लिए यूएस के व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर का आयोजन भी किया गया है।

इन मुद्दों पर जो बाइडेन के साथ होगी बात

योग दिवस मनाने के बाद मोदी और बाइडेन अंरतराष्ट्रीय मुद्दों पर विचार विमर्श करते हुए नजर आएंगे । इन मुद्दों में चीन के लेकर जी-20 के सम्मेलन पर बहुत सी बातें की जाएगी । इसके साथ मोदी जी की बाइडेन के साथ बहुक सी खास चीजों पर डील भी होती हुई नजर आ सकती है , जिसमें एमक्यू -9 रीपर ड्रोन के ऊपर भी की बात हो सकती है। इसके अलावा जल्द अमेरिका राष्ट्रपति भी भारत दौरे के लिए आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories