सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंISIS Terrorist Arrested: आईएसआईएस मॉड्यूल को क्रैक करने में NIA को बड़ी...

ISIS Terrorist Arrested: आईएसआईएस मॉड्यूल को क्रैक करने में NIA को बड़ी कामयाबी, दिल्ली से मोस्ट वांटेड आतंकी समेत तीन गिरफ्तार

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

ISIS Terrorist Arrested: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को देश की राजधानी में आतंकवादी नेटवर्क के खिलाफ चलाए गए महत्वपूर्ण अभियान के तहत बड़ी कामयाबी मिली है। इस अभियान के तहत पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें एक वांछित आईएसआईएस आतंकवादी भी शामिल है। पकड़े गए आतंकी का नाम मोहम्मद शाहनवाज है, जिसे शफी उज्जमा के नाम से भी जाना जाता है। पुलिस ने शाहनवाज से पूछताछ के बाद कुछ और लोगों को भी हिरासत में लिया है। शाहनवाज पर 3 लाख रुपये का इनाम था।

बड़े हमले की कर रहे थे प्लानिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहनवाज और एक अन्य शख्स को दिल्ली में हिरासत में लिया गया है। जबकि, तीसरे संदिग्ध को पुलिस ने दिल्ली के बाहर से पकड़ा है। बताया जा रहा है की ये लोग बड़े आतंकि हमले की साजिश रच रहे थे। सोमवार को एक बयान में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया की उन्होंने शाहनवाज नाम के एक आतंकि को पकड़ा है। ये मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल था।

पेशे से इंजीनियर शाहनवाज

पुलिस ने बताया कि पेशे से इंजीनियर शाहनवाज दिल्ली में छुपा बैठा था। उसे कुछ समय पहले पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन वह भागने में सफल रहा था। फरार होने के बाद से वह दिल्ली में रह छिपा हुआ था। आतंकी शाहनवाज पुणे आईएसआईएस मामले में वांछित था और एनआईए ने उसे पकड़ने के लिए 3 लाख रुपये का इनाम रखा था।

NIA ने दिल्ली में की थी रेड

बताया जा रहा है की दिल्ली में रहने के दौरान शाहनवाज ने कथित तौर पर आईएसआईएस स्लीपर सेल के लिए भर्ती के प्रयास किए। शाहनवाज से पूछताछ के आधार पर फिलहाल इस मामले की आगे की जांच की जाएगी। इस मामले से जुड़े दो अन्य आतंकी अभी भी फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है। NIA ने शनिवार को इन्हीं आतंकियों की तलाश में दिल्ली में रेड की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें