बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यISKCON Defamation Notice: मेनका गांधी को ISKCON ने भेजा 100 करोड का...

ISKCON Defamation Notice: मेनका गांधी को ISKCON ने भेजा 100 करोड का मानहानि नोटिस, कहा- सांसद के आरोपों से भक्‍त, समर्थक बेहद आहत

Date:

Related stories

Sambit Patra के भगवान जगन्नाथ को लेकर दिए बयान से चढ़ा सियासी पारा, जानें पश्चाताप के लिए अब क्या करेंगे BJP प्रवक्ता?

Sambit Patra: लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान जोरो पर है। इसी बीच ओडिशा की पुरी लोक सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संबित पात्रा भी आज खूब सुर्खियो मे हैं।

ISKCON की तरफ से भारतीय जनता पार्टी की सांसद मेनका गांधी को 100 करोड रुपए का मानहानि का नोटिस भेजा गया है। दरअसल बीते कुछ दिनों पहले भारतीय जनता पार्टी की सांसद मेनका गांधी ने इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्ण कॉन्शसनेस यानी कि ISKCON पर गंभीर आरोप लगाए थे।

क्या कहा मेनका गांधी


सोशल मीडिया पर मेनका गांधी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था। जिसमें उन्होंने इस्कॉन पर कसाइयों को गाय बेचने का बेहद संगीन आरोप लगाया था। इतना ही नहीं उन्होंने इस्कॉन को देश की सबसे बड़ी धोखेबाज संस्था बताया था। मेनका वीडियो में कहती नजर आ रही थी, ” ISKCON गौशालाएं स्थापित करता है और इसके लिए सरकार से जमीन का बड़ा टुकड़ा लेता है और असीमित लाभ भी कमाता है।” उन्होंने दावा किया था, वे हाल ही में (आंध्र प्रदेश) में उनकी (ISKCON) अनंतपुर गौशाला का दौरा करने पहुंची थीं वहां एक भी गाय अच्छी स्थिति में नहीं थी. उन्होंने कहा था, ”गौशाला में कोई बछड़ा नहीं था, जिसका मतलब है कि सभी को बेच दिया गया।”


मेनका ने आगे कहा कि ISKCON अपनी सारी गायें कसाइयों को बेच रहा है. इस तरह का काम उनसे ज्यादा कोई और नहीं करता है। ये वही लोग हैं, जो सड़क पर ‘हरे राम हरे कृष्णा’ का जाप करते हुए घूमते हैं और कहते हैं कि उनका पूरा जीवन दूध पर निर्भर है।

ISKCON ने आरोपों को झूठा बताया


ISKCON ने मेनका गांधी के आरोपों को झूठा और निराधार बताया था। संस्था की तरफ से कहा गया था कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के बयानों से वे हैरान हैं। ISKCON के राष्ट्रीय प्रवक्ता युधिष्ठिर गोविंदा दास ने कहा है कि ISKCON ने दुनिया के कई हिस्सों में गाय संरक्षण का बीड़ा उठाया है। खासतौर पर ऐसे इलाकों में, जहां गोमांस लोगों का मुख्य आहार है। आगे उन्होंने कहा कि ”वर्तमान में इस्कॉन की गौशाला में जो गायें हैं, उनमें से ज्यादातर को त्याग दिए जाने या घायल होने के बाद लाया गया है। कुछ ऐसी भी हैं, जिन्हें हत्या से बचाए जाने के बाद हमारे पास लाया गया था।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें