मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरें'सख्ती से जवाब देना जरूरी है', Udayanidhi के सनातन धर्म वाले बयान...

‘सख्ती से जवाब देना जरूरी है’, Udayanidhi के सनातन धर्म वाले बयान पर पहली बार बोले PM Modi, मंत्रियों को दी ये सलाह

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

PM Modi: सनातन धर्म को लेकर चल रही बहस के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पहली बार इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने मंत्रियों को सख्ती से इसका जवाब देने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक, आज (7 अगस्त) हुई कैबिनेट बैठक में PM मोदी ने कथित तौर पर अपने मंत्रियों से कहा है कि सनातन धर्म का अपमान करने के कारण विपक्ष फंस गया है और विपक्ष की बेचैनी अब स्पष्ट है।

विपक्ष को चढ़ा है शिकायत करने का बुखार

बैठक में PM मोदी ने कहा कि विपक्ष को एक ऐसा बुखार है, जिसमें आदमी हर वक्त शिकायत करता रहता है। कुछ इसी अंदाज में विपक्ष भारत बनाम इंडिया विवाद (India Vs Bharat) का राग अलाप रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सनातन वाले बयान से बचने के लिए इस विवाद को हवा दे रहा है। जबकि, संविधान में साफ तौर पर “भारत” शब्द का उल्लेख है।

INDIA-BHARAT विवाद को न दें तूल

PM मोदी ने आगे कहा कि DMK नेता उदयनिधि स्टालिन ने “सनातन धर्म” के बारे में जो विवादित टिप्पणी की है, उसका हमें कड़ा जवाब देना होगा। इसके अलावा, उन्होंने मंत्रियों को इंडिया बनाम भारत विवाद को तूल न देने को कहा। उन्होंने कहा कि इस मामले पर सिर्फ अधिकृत लोगों को ही बोलना है। जो इस मामले पर बोल रहे है, वे संविधान के अनुसार तथ्यों पर टिके रहें और मुद्दे की मौजूदा स्थिति पर भी बात करें।

उदयनिधि ने सनातन धर्म पर दिया था बयान

बता दें ये विवाद तब शुरू हुआ जब तमिलनाडु में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और तमिलनाडु सरकार में खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर एक विवादित बयान दिया। शनिवार (2 सितंबर) को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी। उन्होंने कहा था, “सनातन धर्म डेंगू और मलेरिया के समान है। इसे जड़ से खत्म कर देना चाहिए।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories